हुक्का बार पर रोक नशों के खिलाफ ऐतिहासिक जीत का प्रतीक : शिवसेना

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 09:42 AM (IST)

जालंधर (पुनीत): पंजाब कैबिनेट द्वारा हुक्का बारों पर रोक लगाने का जो फैसला लिया गया है वह नशों के खिलाफ ऐतिहासिक जीत का प्रतीक है जिससे युवाओं को हो रहा नुक्सान बंद होगा। उक्त बातों का प्रकटावा शिवसेना समाजवादी के चेयरमैन पंजाब नरिन्द्र थापर ने किया। कैबिनेट द्वारा फैसला लेने के बाद शिवसेना ने तुरंत प्रभाव से पत्रकार वार्ता बुलाते हुए इसे सराहनीय कदम करार दिया।

वक्ताओं ने कहा कि कई राज्यों में हुक्का बार बंद हो चुके हैं लेकिन पंजाब में हुक्का बारों पर युवाओं को फ्लेवर हुक्का के नाम पर तंबाकू में नशा परोसा जा रहा है जिसके खिलाफ शिवसेना ने बड़े स्तर पर मुहिम चलाई व सभी जिलों में इसके खिलाफ हुए बड़े स्तर पर प्रदर्शनों के बाद पंजाब सरकार कुंभकर्णी नींद से जागी और हुक्का बारों पर रोक लगाने का फैसला लिया। थापर ने कहा कि पंजाब सरकार ने शिवसेना की इस मांग को मानकर युवाओं के लिए सही कदम उठाया है, इसी तरह से आवश्यकता है कि सरकार द्वारा युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार मुहैया करवाया जाए ताकि बर्बाद हो रही युवा पीढ़ी को नई दिशा मिल सके।

उत्तर भारत युवा विंग के प्रधान सुनील कुमार बंटी ने कहा कि पहले पंजाब में 5 दरिया बहते थे लेकिन अब पंजाब में नशों का 6वां दरिया बह रहा है जोकि युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है जिसके खिलाफ उचित कदम उठाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जल्द ही युवाओं के लिए कालेजों के बाहर जागरूकता कैंप लगाए जाएंगे। पत्रकार वार्ता मौके पंजाब प्रवक्ता हनी सिंह, सैक्रेटरी पंजाब अश्विनी बंटी, जग्गू, अंकित, राहुल, प्रदीप, सन्नी, बबलू व अन्य मौजूद थे। 

Punjab Kesari