नॉर्थ हलके में फिर शुरू हुआ अवैध शराब का धंधा!

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 12:12 PM (IST)

जालंधर(सुनील): पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने विधानसभा चुनाव के दौरान गुटका साहिब पकड़ कर शपथ ली थी कि किसी भी हालात में नशा नहीं बिकने दिया जाएगा तथा 4 हफ्तों में नशे को पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा। कांग्रेस सरकार ने जहां डेढ़ साल में अवैध शराब बेचने वालों को पकड़ कर जेल में बंद करवाया था तथा पुलिस कमिश्नरों, एस.एस.पी. तथा सभी एस.एच.ओ. को अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा था लेकिन जालन्धर शहर के नॉर्थ हलके में अब फिर से नशा तस्कर सक्रिय हो गए हैं और बेरोक-टोक अवैध शराब का धंधा शुरू हो गया है।

पुलिस की ढील से फल-फूल रहा है धंधा
ज्यादातर अवैध शराब का धंधा पुलिस की तरफ से दी गई ढील से ही फल-फूल रहा है। अगर पुलिस प्रशासन की तरफ से पूरी ईमानदारी से अपनी ड्यूटी की जाए तो ये शराब तस्कर एक बोतल की तस्करी भी न कर सकें। मगर पुलिस है कि सब कुछ जानते हुए भी आंखें मूंदे बैठी हुई है और शराब माफिया लोगों के घर उजाडऩे में लगे हुए हैं।

अमन नगर में फिर से सक्रिय हुआ शराब तस्कर
एक शराब माफिया थाना नं. 8 में आतेे अमन नगर में फिर से सक्रिय हो गया है और बेधड़क अवैध शराब बेच रहा है। वह अपने इस धंधे में बेरोजगार नौजवानों को इस्तेमाल करता है। इसने अमन नगर में 2-3 और आदमी शराब बेचने के लिए रखे हुए हैं जिन्हें खुद शराब सप्लाई करता है तथा चंडीगढ़ ब्रांड की शराब लाकर रोजाना करीब 150 पेटियां शराब बेचता है।

रात के अंधेरे में चंडीगढ़ से अमन नगर पहुंचती है अवैध शराब
सूत्रों की मानें तो हर दूसरे-तीसरे दिन रात के अंधेरे में करीब 2 से 3 बजे के बीच अमन नगर व अन्य इलाकों में चंडीगढ़ से अवैध शराब की खेप पहुंचती है और सुबह होते ही तस्कर इस शराब को अलग-अलग ठिकानों तक पहुंचा देते हैं। इन शराब तस्करों के संबंध गुंडा तत्वों के साथ भी है जिनके डर से कोई व्यक्ति इनकी शिकायत करने से गुरेज करता है।

कुंवर विजय प्रताप के रहते थर-थर कांपते थे शराब तस्कर
जब जालन्धर कमिश्नरेट में डा. कुंवर विजय प्रताप सिंह कमिश्नर बन कर आए थे तो शराब तस्कर थर-थर कांपते थे। शराब बेचने की बात तो दूर, वे शहर छोड़ कर अंडरग्राऊंड हो गए थे। रिहायशी इलाकों में हो रही शराब तस्करी से परेशान लोग अब कुंवर विजय प्रताप को याद कर रहे हैं कि वही इन असामाजिक तत्वों से उन्हें छुटकारा दिलवा सकते हैं।

Vatika