एक ओर 93 अवैध बिल्डिंगों पर सख्ती शुरू, दूसरी ओर अफसर होने लगे बहाल

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 11:20 AM (IST)

जालंधर(खुराना): लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के निशाने पर आई शहर की 93 अवैध बिल्डिंगों का मामला दोबारा गर्मा गया है। एक ओर निगम प्रशासन ने जहां इन सभी 93 बिल्डिंगों पर कार्रवाई शुरू कर रखी है वहीं दूसरी ओर बिल्डिंगें बनवाने के दोषी निगमाधिकारियों की बहाली का सिलसिला भी शुरू हो गया है।

मंत्री श्री सिद्धू ने गत दिनों एस.टी.पी. मोनिका आनंद को अपने पद पर बहाल कर दिया था और अब जालंधर निगम में डी.एफ.ओ. (डिवीजनल फायर अफसर) कृष्ण लाल कक्कड़ को भी बहाल किए जाने की सूचना है। पता चला है कि 93 बिल्डिंगों के मामले में सस्पैंड किए गए अन्य अधिकारियों को भी आने वाले दिनों में बहाल किया जा सकता है। 

एफ. एंड सी.सी. की बैठक 15 को
 मेयर जगदीश राजा ने एफ. एंड सी.सी. कमेटी की बैठक 15 जनवरी को कॉल कर ली है जिस दौरान जहां करोड़ों रुपए के विकास कार्यों को अनुमति प्रदान की जाएगी वहीं दूसरी ओर उस टैंडर पर भी चर्चा होगी जिसे तीसरी बार एक सोसायटी ने कम डिस्काऊंट में भरा और प्राप्त कर लिया। इसकी शिकायत बाकी ठेकेदारों ने मेयर से की जिसके बाद वर्क आर्डर रोक लिया गया। अब उस ठेकेदार से निगमाधिकारी नैगोसिएशन कर रहे हैं, इसलिए यह मामला तीसरी बार एफ. एंड सी.सी. की बैठक में लाया जा रहा है। इसके अलावा सांसद द्वारा दी गई ग्रांट से 1.78 लाख रुपए की लागत से रेन हार्वैसिं्टग प्लांट न्यू जवाहर नगर पार्क में लगाए जाने की योजना है।

swetha