पूर्व मेयर का सनसनीखेज आरोप: 94 बिल्डिंगों को सीलें लगाना और खोलना मिलीभगत, लूटने की है प्लानिंग

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 01:45 PM (IST)

जालंधर: नगर निगम के मेयर जगदीश राजा ने 93 अवैध बिल्डिंगों को निगम प्रशासन द्वारा लगाई गई सीलों के मामले में कड़ा स्टैंड लेकर लोकल बॉडीज मंत्री विरुद्ध जो तीखे तेवर दिखाए हैं, से शहर की राजनीति गर्मा गई है। 

इस मामले में पूर्व मेयर सुनील ज्योति भी आज कूद पड़े। उन्होंने पूर्व पार्षदों बलबीर बिट्टू, कंवलजीत सिंह बेदी, भगवंत प्रभाकर व जगजीत सिंह इत्यादि को साथ लेकर एक प्रैस कान्फ्रैंस में सनसनीखेज आरोप लगाया कि 93 बिल्डिंगों को पहले सीलें लगाना और बाद में उन्हें खोलने की घोषणा करना पूरी तरह मिलीभगत का परिणाम है और लोगों को लूटने की प्लाङ्क्षनग है, जिसमें जालंधर के विधायक भी शामिल हैं। ज्योति व अन्यों ने इस मामले में विधायक राजिन्द्र बेरी का विशेष नाम लिया और कहा कि उन्होंने निगम में अपने खासमखास आदमी फिट कर रखे हैं। पूर्व मेयर ने आरोप लगाया कि जब से राज्य व निगम में कांग्रेस सरकार आई है, तब से बिल्डिंग ब्रांच में बड़े स्तर पर घालामाला हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि पहले विधायक रिंकू ने मेयर को फेल बताया और अब मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक में विधायक परगट सिंह ने मेयर को कमजोर बता कर सारी कहानी बयां कर दी है। लगता है मेयर को परगट सिंह की बात ज्यादा चुभी जिस कारण उन्होंने ऐसा स्टैंड लिया। अब मेयर राजा सीलों को खोलने की बातें कर रहे हैं परन्तु बिल्डिंगों को सीलें लगाई ही क्यों गई। अगर सीलें कानून के तहत लगाई गई तो अब किस कानून के तहत उन्हें खोला जाएगा। ज्योति व अन्य पूर्व पार्षदों ने कहा कि जल्द ही बिल्डिंग विभाग के खिलाफ बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा और निगम के बाकी विभागों के कामकाज बारे भी विस्तार से समीक्षा की जाएगी।

अपनी 5 उपलब्धियां ही गिना दें मेयर
पूर्व मेयर सुनील ज्योति ने वर्तमान मेयर जगदीश राजा को चैलेंज किया कि वह एक साल में अपनी 5 उपलब्धियां ही गिना दें। इन उपलब्धियों में डॉग कम्पाऊंड और गौशाला को न गिना जाए क्योंकि डॉग कम्पाऊंड अकाली-भाजपा कार्यकाल दौरान तैयार हुआ और गौशाला की ग्रांट भी काऊ सैस से दी जा रही है, जिसे अकाली-भाजपा सरकार ने लगाया।

मुझे पता है किस कानून के तहत सीलें खोलनी हैं : राजा
मेयर जगदीश राजा ने पूर्व मेयर सुनील ज्योति के ज्यादातर आरोपों पर टिप्पणी करने से इंकार करते हुए कहा कि उन्हें पता है कि किस कानून के तहत सीलों को खोला जाना है। राजा ने कहा कि अगर ज्योति को ऐसे कानून की जानकारी नहीं है तो वह मेरे पास आकर पता कर सकते हैं।


अवैध बिल्डिंगें अकाली-भाजपा कार्यकाल दौरान बनी : बेरी
विधायक राजिन्द्र बेरी ने पूर्व मेयर ज्योति के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि यह सभी अवैध बिल्डिंगें अकाली-भाजपा कार्यकाल दौरान ही बनी। कांग्रेस सरकार तो सिर्फ वन टाइम सैटलमैंट पॉलिसी लाकर इन्हें रैगुलर करने और लोगों को राहत देने का प्रयास कर रही है।

कांग्रेसी पार्षद भू-माफिया बने
पूर्व मेयर व पूर्व पार्षदों ने यह भी आरोप मढ़े की सरकार आने के बाद कांग्रेसी पार्षद भू-माफिया बन गए हैं। रामा मंडी व अन्य क्षेत्रों में कांग्रेसी पार्षदों ने अवैध बिल्डिंगों के निर्माण किए। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता स"ार की बिल्डिंग को गिराने तो निगम की डिच मशीनें मिनटों में पहुंच गई परन्तु कांग्रेसी पार्षदों द्वारा इन दिनों बनाई गई बिल्डिंगों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही जिसमें विधायकों की पूरी शह है। यह सारा खेल वन टाइम सैटलमैंट पॉलिसी के नाम पर खेला जा रहा है, जिसकी अभी नोटीफिकेशन नहीं हुई।
 

 

Vatika