शाम ढलते ही कैंट में 20 रुपए में मिल जाती है पॉलिथीन में पैक अवैध शराब

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 12:31 PM (IST)

जालंधर(कमलेश): कैंट में अवैध व मिलावटी शराब का धंधा धड़ल्ले से चल रहा है, जो किसी भी समय इंसानी जिंदगी लील सकता है। सूत्रों से पता चला है कि कैंट में अवैध शराब की खेप पहुंचने के बाद शराब की बोतलों में नशीले कैप्सूल मिक्स किए जाते हैं और उसके बाद तस्करों द्वारा यह शराब ग्राहकों को परोसी जाती है।

शाम ढलते ही कैंट के मोहल्लों में 20 रुपए में पॉलिथीन में पैक शराब आसानी से उपलब्ध हो जाती है। ग्राहक तस्कर के घर के बाहर पहुंचकर पैसे चुकाता है और चंद ही मिनटों में उसे पॉलिथीन में पैक शराब मिल जाती है। कई तस्करों ने तो अपने ठिकाने पर अपने ग्राहकों को शराब के लिए गिलास और भुजिया का भी स्पैशल पैकेज बनाया हुआ है।

पुलिस कई बार तस्करों के ठिकानों पर रेड भी करती है, मामले भी दर्ज किए जाते हैं लेकिन जमानत मिलते ही वे अगले ही रोज फिर अपना काम शुरू कर देते हैं। इलाके में इस बात की भी चर्चा है कि पुलिस की कुछ काली भेड़ों के साथ शराब तस्करों की सैटिंग है और यही लोग उन्हें धंधा चलाए रखने की शह देते हैं। हैरत करने वाली बात है कि कैंट में आर्मी की मौजूदगी होने के चलते इसे सुरक्षित एरिया में गिना जाता है लेकिन इसके बावजूद अगर यहां अवैध शराब की खेप पहुंचती है तो यह चिंता का विषय है।

ढाबों में वाटर कूलरों में से परोसी जाती है शराब
कैंट के कुछ ढाबों में भी शराब परोसी जा रही है। यहां जो भी खाना खाने आता है, उसे ढाबे के कारिंदे लाल परी (शराब) की उपलब्धता के बारे में बताते हैं। ऐसे ढाबों पर वाटर कूलर में शराब रखी जाती है और पैग सिस्टम के हिसाब से ग्राहकों को दी जाती है। अवैध शराब की बिक्री कर ढाबा संचालक भी खूब चांदी कूट रहे हैं और ऐसे ही कुछ ढाबा संचालक रौब झाड़ते हैं कि पुलिस उनको कुछ नहीं कहेगी क्योंकि कुछ पुलिस वाले उनके ढाबों पर आकर मुफ्त शराब और खाने का लुत्फ उठाते हैं।

Vatika