काला सिंघा रोड की दुकानों पर पुन: चल सकती है डिच

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 10:14 AM (IST)

जालंधर(खुराना): नगर निगम के कमिश्रर दीपर्व लाकड़ा ने बिल्डिंग विभाग के इंस्पैक्टरों पर सख्ती करते हुए अकाऊंट आफिस को निर्देश दे रखे हैं कि उन बिल्डिंग इंस्पैक्टरों के वेतन रोक लिए जाएं, जिन्होंने अवैध बिल्डिंगों और उन बाबत प्राप्त हुई शिकायतों पर कार्रवाई नहीं की है।

इसी कड़ी में माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में नगर निगम का बिल्डिंग विभाग अवैध निर्माणों पर सख्ती कर सकता है। निगम के बिल्डिंग विभाग ने कुछ दिन पहले घास मंडी बस्ती शेख से काला सिंघा की ओर जाती सड़क के किनारे व पहले पैट्रोल पम्प के ठीक सामने बनी & दुकानों पर डिच मशीन से कार्रवाई की थी, परंतु तीनों दुकानों को अब दोबारा बना लिया गया है। निगम को इन अवैध दुकानों के बारे में कई शिकायतें प्राप्त हुई हैं और आर.टी.आई. भी डाली जा चुकी है। 

निगम कमिश्रर द्वारा इन दुकानों को गिराने के आदेश भी जारी हो चुके हैं, परंतु फिर भी दोबारा बन कर तैयार हुई दुकानों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ऐसे दर्जनों किस्सों के कारण निगम कमिश्रर ने अब सख्ती बरतनी शुरू कर दी है, जिसके कारण माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इन दुकानों व अन्य अवैध निर्माणों पर तोड़-फोड़ की कार्रवाई सम्भावित है।निगमाधिकारियों ने बताया कि इन अवैध दुकानों के आगे पार्किंग हेतु कोई जगह नहीं छोड़ी गई है, जबकि नियमानुसार शैड्यूल रोड होने के कारण 20 फुट जगह पर निर्माण नहीं किया जा सकता। पता चला है कि ऐसे नियम की वजह से निगम इन दुकानों को रैगुलराइज भी नहीं कर सकता और न ही सी.एल.यू. फीस वसूल सकता है।

Vatika