दशहरे के दिन शहर में बिकी हजारों बोतल अवैध शराब, आबकारी विभाग बेखबर?

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2019 - 08:50 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): शहर में अवैध शराब की खपत दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। आबकारी विभाग के एक अधिकारी की बात मानें तो शहर में रोजाना 4 से 5 हजार पेटियां अवैध शराब की बाहरी राज्यों से आती हैं और बेची जाती हैं। हर पब या बार में बाहरी राज्यों की अवैध शराब परोसी जाना आम बात हो चुकी है और इसकी चैकिंग करने में आबकारी विभाग लगातार असफल दिखाई दे रहा है।

इस मामले में अगर त्यौहारों के सीजन की बात ही करें तो पिछले कुछ दिनों में ही करीब 15 हजार शराब की पेटियां जालंधर शहर में बेची जा चुकी हैं। आज दशहरे के दिन शहर के विभिन्न इलाकों में अवैध शराब की बिक्री गत रात्रि से ही शुरू हो चुकी थी। बीती रात से लेकर आज शाम तक शहर में 10 हजार से अधिक बोतलें अवैध शराब की बिकीं, लेकिन हैरानी की बात है कि दर्जनों नाकों पर खड़े सैंकड़ों पुलिस कर्मियों के बीच में से इन अवैध शराब की बोलतों की भनक किसी को नहीं लगी। 

एक आबकारी विभाग के कर्मचारी की मानें तो ट्रकों में भर कर अवैध शराब की पेटियां प्रतिदिन शहर के बाहर पहुंचती हैं जिन्हें आटो, तस्करों की कारों, एक्टिवा में भरकर शहर के कोने-कोने तक पहुंचाया जाता है, लेकिन पुलिस इस अवैध शराब की तस्करी को रोकने में पूरी तरह से विफल दिखाई दे रही है। शराब कारोबार से जुड़े सूत्रों की मानें तो शादी के सीजन के चलते अवैध शराब के कारोबारियों की गत दिनों हुई बैठक में यह तय हुआ है कि इस साल के अंत तक शहर में 3 लाख अवैध शराब की पेटियां हर हाल में बेचनी हैं, ताकि अवैध शराब से ज्यादा से ज्यादा कमाई हो सके। देखना होगा कि क्या पुलिस और आबकारी विभाग इस अवैध शराब के कारोबार पर अंकुश लगा पाते हैं या फिर तस्कर अपना 3 लाख पेटियां बेचने का टारगेट पूरा करके पुलिस की नाक तले करोड़ों की कमाई कर जाते हैं।

Edited By

Sunita sarangal