इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन और अधिकारियों की सांसें फूलीं

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 12:22 PM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): श्री गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में 15 अगस्त को आयोजित किए जा रहे राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को लेकर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन व अधिकारियों की सांसें फूली हुई हैं। इस समारोह की अध्यक्षता पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने करनी है और उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज फहराने की रस्म को अदा करना है। करोड़ों के कर्जे में डूबे ट्रस्ट के चेयरमैन व अधिकारियों को चिंता सता रही है कि किसी प्रकार से राज्य स्तरीय व मुख्यमंत्री का कार्यक्रम बिना किसी विघ्न के निपटाया जाए, क्योंकि अगर किसी भी कारणवश कोई अड़चन आ गई तो ट्रस्ट चेयरमैन व अधिकारियों पर गाज गिरना तय है। 

करोड़ों के कर्ज में डूबे ट्रस्ट के लिए सबसे विकट स्थिति यह है कि जिस स्टेडियम में कै. अमरेन्द्र सिंह ने झंडा फहराना है, उस स्टेडियम का पंजाब नैशनल बैंक ने कब्जा ले रखा है। ट्रस्ट ने किसी प्रकार की जग-हंसाई से बचने की खातिर पी.एन.बी. के चीफ मैनेजर को एक पत्र लिखकर स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखते हुए सभी विवादों को एक तरफ रखने को कहा है, ताकि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में किसी भी तरह का कोई विघ्न न पड़े। 

जिक्रयोग्य है कि ट्रस्ट ने बैंक का 119 करोड़ का कर्जा अदा करना है, परंतु अदायगी न होने के कारण पी.एन.बी. ने ट्रस्ट के खाते को नॉन-परफार्मर अकाऊंट (एन.पी.ए.) घोषित कर रखा है। बैंक ने 525 करोड़ रुपए के करीब ट्रस्ट की संपत्तियां जब्त कर रखी हैं। बैंक ने रिकवरी के लिए स्टेडियम को 2 बार बेचने का प्रयास किया है, परंतु ऑक्शन में किसी बोलीदाता के शामिल न होने के कारण इसे रद्द कर दिया गया था। अब ट्रस्ट को ङ्क्षचता है कि कर्ज की वसूली को लेकर बैंक कहीं कोई बड़ा स्टैंड न ले ले, जिससे 15 अगस्त का कार्यक्रम किन्हीं विवादों में घिर जाए। 

ट्रस्ट के निवेदन पर फैसला हैड आफिस करेगा : के.सी. गगरानी
इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के श्री गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम को लेकर बैंक से किए निवेदन पर पंजाब नैशनल बैंक के चीफ जनरल मैनेजर के.सी. गगरानी ने कहा कि इस पत्र पर कोई भी फैसला हैड आफिस को करना है। उन्होंने पत्र हैड आफिस भेज दिया है। गगरानी ने कहा कि बैंक द्वारा अपने कर्ज की भरपाई के लिए 2 बार स्टेडियम की करवाई गई नीलामी सफल नहीं हो पाई, परंतु पी.एन.बी. जल्द ही दोबारा स्टेडियम को ई-बोली के जरिए बेचने का प्रयास करेगा। 

प्रशासन कार्यक्रम की शुरू कर चुका है तैयारियां
 दुल्हन की भांति सजाया जा रहा है स्टेडियम स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को लेकर प्रशासन ने युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं, जिसके तहत पिछले कई दिनों से जहां स्टेडियम को संवारा जा रहा है, वहीं कार्यक्रम में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं, पुलिस कर्मी सहित अन्य प्रतिभागी भी रोजाना रिहर्सल करने में जुटे हुए हैं। स्टेडियम में रंग-रोगन करवाकर उसे दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने के कारण प्रशासनिक अधिकारी भी उनके स्वागत में कोई कसर बाकी नहीं छोडऩा चाहते हैं। 

swetha