इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट लतीफपुरा के कब्जे हटाने के स्टैंड पर कायम

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 09:47 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): मॉडल टाऊन के साथ लगते लतीफपुरा के कब्जों को हटाने के स्टैंड पर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट आज भी कायम है जिसके चलते जल्द ही कब्जे हटाने पर कार्रवाई की जाएगी। लोगों को घरों से अपना सामान निकालने के लिए कितनी मोहलत दी जाएगी, इस बात पर अभी सहमति नहीं बन पाई है कि लोगों को उनके घरों से सामान निकालने के लिए कितना समय दिया जाएगा।

इस संबंध में आज लतीफपुरा निवासियों ने गण्यमान्यों के साथ इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट की ई.ओ. सुरिन्द्र कुमारी के साथ फिर से मुलाकात करके कब्जे हटाने पर रोक लगाने की मांग की है लेकिन इसके बावजूद ई.ओ. ने लोगों को दो टूक चेतावनी देकर कहा कि उन्हें कब्जे हटाने की सख्त हिदायतें हैं, जिस पर ट्रस्ट जल्द ही कार्रवाई करेगा। उन्होंने इलाका निवासियों से कहा कि कब्जे खाली करने के लिए लोगों को जितना समय चाहिए वह उन्हें लिखित में दे दें जिसके बारे में वह वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत कर सकती हैं।

इस उपरांत इलाका निवासियों से कहा कि वह आपस में मीटिंग करके कुछ देर तक उन्हें बता देंगे। इस संबंध में ट्रस्ट की ई.ओ. ने कहा कि वह शाम तक लोगों का इंतजार करती रही लेकिन लोगों द्वारा लिखित में मोहलत संबंधी कोई भी पत्र नहीं भिजवाया गया। उल्लेखनीय है कि ट्रस्ट द्वारा भारी पुलिस फोर्स के साथ लतीफपुरा के कब्जे हटाने संबंधी पिछले दिनों जब कार्रवाई की गई थी तो लोगों ने ट्रस्ट की टीम पर पथराव कर दिया जिसके बाद ट्रस्ट की टीम को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। लतीफपुरा के कब्जे हटाने को लेकर सियासत गर्मा चुकी है। जहां एक तरफ इलाका विधायक परगट सिंह कब्जे हटाने के पक्ष में नजर आ रहे हैं, वहीं अकाली नेताओं व कांग्रेस के खुद के पार्षद ने कब्जों की कार्रवाई का जम कर विरोध किया है। इलाका पार्षद अरुणा अरोड़ा द्वारा इस संबंध में अपनी सरकार के खिलाफ धरना भी लगाया जा चुका है। 

Anjna