यू.जी.सी. के निर्देशानुसार एल.पी.यू. डिस्टेंस एजुकेशन में दाखिले 30 तक

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 09:02 AM (IST)

जालन्धर(दर्शन): देश की टॉप हायर एजुकेशन मॉनिटरिंग बॉडी यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (यू.जी.सी.) के दिशा-निर्देशों के अधीन लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी के डिस्टेंस एजुकेशन कार्यक्रमों में दाखिले की अंतिम तिथि 30 सितम्बर तक बढ़ा दी गई है। पंजाब के विभिन्न स्थानों से कई हजार विद्यार्थियों ने एल.पी.यू. के 20 से अधिक डिस्टेंस एजुकेशन प्रोग्रामों में पहले ही प्रवेश ले लिया है। इन प्रोग्रामों में कई ओलिम्पियन, अर्जुन अवार्डी, सेना अधिकारी, उद्यमी, अग्रणी किसान, सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारी, सामान्य छात्र आदि पढ़ाई कर रहे हैं। 
PunjabKesari, LPU
यू.जी.सी. ने ओ.डी.एल. कार्यक्रमों की पेशकश करने वाले यू.जी.सी. मान्यता प्राप्त उच्च शैक्षणिक संस्थानों (हायर एजुकेशन इंस्टीच्यूशन्स) को अकादमिक सैशन 2019-20 के लिए प्रवेश की अंतिम तिथि में विस्तार किया है। इसे ध्यान में रखते हुए, दूरस्थ शिक्षा मोड के माध्यम से मैनेजमेंट, कम्प्यूटर एप्लीकेशन्स, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, कॉमर्स, आर्ट्स और लाइब्रेरी साइंस के विषयों में ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, डिप्लोमा और पी.जी. डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश की अंतिम तिथि, सितम्बर-2019 के अंतिम दिन तक बढ़ा दी गई है।

एम.बी.ए., पी.जी.डी.बी.एम., बी.बी.ए., एम.सी.ए., बी.सी.ए., एम.एससी., पी.जी.डी.सी.ए., बी.एससी. आई.टी., डी.सी.ए., एम.कॉम., बी.कॉम. जैसे सेमेस्टर मोड कार्यक्रमों में दाखिला लेने वाले दिसम्बर-2019 में अपने पहले सेमेस्टर की परीक्षाओं में उपस्थित हो सकते हैं जबकि बी.ए. लाइब्रेरी साइंस के डिप्लोमा, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट जैसे वार्षिक मोड़ कार्यक्रमों में दाखिला लेने वाले विद्यार्थी जून-2020 में शुरू होने वाली परीक्षाओं में भाग लेंगे।
PunjabKesari, In LPU admission up to 30 september
आर्थिक स्थिति, आयु और कार्य की स्थिति की गुणवत्ता की शिक्षा तक पहुंचने में उच्च शिक्षा के इच्छुक लोगों को कोई रुकावट न हो, एल.पी.यू. 2007 से ही बहुत कम फीस संरचना पर दूरस्थ शिक्षा कार्यक्रम पेश कर रहा है। इन विद्यार्थियों को कई पुरस्कारों के विजेता ऑनलाइन अध्ययन प्रबंधन प्रणाली ‘एल.पी.यू. ई-कनैक्ट’ और इंटरएक्टिव मोबाइल एप ‘एल.पी.यू. टच’ के माध्यम तथा यूनिवर्सिटी परिसर में व्यक्तिगत सम्पर्क कार्यक्रम (पी.सी.पी.) के द्वारा स्टडी के लिए सहायता प्रदान की जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News