मानहानि केस में अकेले पड़े कुमार विश्वास का कार्यकर्ताओं में बढ़ा कद

punjabkesari.in Sunday, Apr 29, 2018 - 11:32 AM (IST)

जालन्धर(बुलंद): केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेतली द्वारा दाखिल मानहानि के मामले में आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह व अन्य ने चाहे माफी मांग कर अपना पल्ला इस केस से छुड़ा लिया हो परंतु आप नेता कुमार विश्वास ने इस केस में अपना स्टैंड कायम रखा है। उन्होंने जेतली से माफी नहीं मांगी और केस को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया। मामले  संबंधी गत दिवस हाईकोर्ट ने कुमार विश्वास को नोटिस जारी करके उक्त केस में अपना पक्ष रखने को कहा है। इस मामले की अगली सुनवाई 3 मई को होनी है। 

 

उधर, इस केस के कारण जहां एक ओर कुमार विश्वास अपनी पार्टी में अकेले पड़ गए हैं, वहीं दूसरी ओर पार्टी के कार्यकर्ताओं में अपने इस स्टैंड को लेकर विश्वास का कद और बढ़ा हुआ है। पार्टी के जानकार बताते हैं कि 2015 में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने दिल्ली क्रिकेट संघ में हुई गड़बडियों को लेकर अरुण जेतली पर आरोप लगाए थे। इसके बाद जेतली ने ‘आप’ नेताओं पर मानहानि का मुकद्दमा ठोका था।
वहीं, गत दिनों ‘आप’ कन्वीनर अरविंद केजरीवाल ने अपने पर चल रहे दर्जनों मुकद्दमों को कम करने के लिए कई राजनीतिक केसों में माफी मांग कर खुद को केसों से मुक्त कराने का कदम उठाया था। इसी दौरान उन्होंने जेतली व अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से भी माफी मांगी थी।

swetha