स्वतंत्रता दिवस: स्टेडियम में तीसरी आंख से रखी जाएगी संदिग्धों पर नजर

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2019 - 09:18 AM (IST)

जालंधर(सुधीर): स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री के आगमन के चलते कमिश्नरेट पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर दिए हैं। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि स्टेडियम की सुरक्षा के लिए कमिश्नरेट पुलिस ने करीब 1 हजार पुलिस मुलाजिमों को तैनात कर सुरक्षा के मद्देनजर स्टेडियम को सील कर दिया है।

स्टेडियम के हर गेट पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा कर दी गई है। इसके  अलावा स्टेडियम के चारों तरफ कमिश्नरेट पुलिस की विशेष टीमों की पैट्रोलिंग करने के साथ-साथ संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके अलावा पुलिस कमिश्नर ने बताया कि स्टेडियम के चारों तरफ पुलिस ने सी.सी.टी.वी.  कैमरे भी लगवा दिए और इनका कंट्रोल रूम भी पुलिस ने स्टेडियम में स्थापित कर दिया है। इस तीसरी आंख के जरिए संदिग्धों पर नजर रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर इस बार कमिश्नरेट पुलिस ने स्टेडियम के आस-पास रहते 9 लोगों के हथियार भी थानों में जमा करवाए हैं।

वहीं पुलिस ने स्टेडियम के आस-पास रहने वाले बाहरी राज्यों के रहने वाले किराएदारों व पी.जी. में रहने वालों की भी पुलिस ने चैकिंग करवाई है। इसके साथ ही ए.डी.सी.पी. सिटी-2 परमिंद्र सिंह भंडाल ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर शहर में सुरक्षा प्रबंधों हेतु पुलिस कमिश्नर के आदेशों के मुताबिक शहर में 700 अतिरिक्त मुलाजिमों व पी.सी.आर. दस्ते को तैनात किया गया है, जिनमें कुछ मुलाजिमों को नाकेबंदी करने व कुछेक मुलाजिमों को पैट्रोङ्क्षलग करने की ड्यूटी लगाई है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि ट्रैफिक रुट को भी डायवर्ट कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री के आगमन के चलते डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता भी शहर में सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेने के लिए पहुंचे। इसके अलावा कमिश्नरेट पुलिस ने आज शहर के रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, शॉपिंग मॉल्स व अन्य कई स्थानों पर सर्च अभियान चलाया है। 

Vatika