इंडस्ट्रीयल एरिया ग्राऊंड का 1.16 करोड़ से होगा कायाकल्प : जूनियर हैनरी

11/11/2019 1:20:34 PM

जालंधर(चोपड़ा): नॉर्थ विधानसभा हलके के वार्ड नं.-64 के अंतर्गत आते इंडस्ट्रीयल एरिया ग्राऊंड के निर्माण कार्य का उद्घाटन हलका विधायक व ऑल इंडिया कांग्रेस के मैंबर जूनियर अवतार हैनरी ने किया। इस निर्माण के उद्घाटन के मौके पर गुरुद्वारा सिंह सभा इंडस्ट्रीयल एरिया में अरदास की गई और विधिपूर्वक भूमि पूजन भी किया गया। इस दौरान विधायक हैनरी ने समस्त इलाकावासियों को बधाई देते हुए कहा कि ग्राऊंड का 1 करोड़ 16 लाख रुपए की लागत से कायाकल्प होगा, जिसके तहत यहां वालीबॉल कोर्ट, बास्केटबॉल कोर्ट, ओपन जिम, बैडमिंटन कोर्ट बनेंगे और वहीं छोटे बच्चों के लिए झूले भी लगाए जाएंगे। 
PunjabKesari, industrial area ground
खेल हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा हैं और खुशहाल व तंदरुस्त जीवन के लिए खेलकूद जरूरी है। दिन-प्रतिदिन जिस तरह से नौजवानों की संख्या बढ़ रही है, उसके लिए खेल मैदानों का होना भी अनिवार्य है। स्कूलों में खेलकूद की गतिविधियों के लिए मैदान होना जरूरी है, परंतु वास्तविकता यह है कि बहुत से निजी स्कूल बिना मैदान के हैं। उक्त स्कूलों में खेलकूद गतिविधियों का आयोजन कैसे होता होगा? ग्रामीण क्षेत्रों में तो खेलकूद गतिविधियों के लिए खुले स्थान मिल जाते हैं, परंतु शहरी क्षेत्रों में जहां कंक्रीट का जंगल बढ़ता जा रहा है, वहां पर पहले से बने मैदान भी कम होते जा रहे हैं। प्रदेश के बड़े शहरों में जिन मैदानों में पहले खेलकूद गतिविधियां, बड़े-बड़े आयोजन व सभाएं होती थीं, परंतु आज हालात ऐसे हैं कि बच्चों के खेलने के लिए मैदान ही नहीं बचे हैं। 

उन्होंने कहा कि गेम्स ही एक बढिय़ा माध्यम हैं, जिनमें भाग लेकर युवा नशों जैसी कुरीतियों से दूर रह सकते हैं। गेम्स को बढ़ावा देने व खिलाड़ियों को उत्साहित करने के लिए कैप्टन सरकार कई कदम उठा रही है। इलाका पार्षद सुशील कालिया ने कहा कि पिछले कई वर्षों से इस इलाके की जनता इन सुविधाओं से वंचित थी, जिन्हें विधायक हैनरी ने उपलब्ध करवाया। इस मौके पर हरभजन सिंह सैनी, पार्षद ज्ञान चंद सोढी, पार्षद दीपक शारदा, पार्षद पति ओम प्रकाश, पार्षद पति रवि सैनी, गुरमेल सैनी, ज्ञान चंद शर्मा, अश्वनी स्वारा, राजेश मल्होत्रा, नरिंद्र सिंह, इंद्रजीत सिंह, हरविंद्र नागी व बॉबी वालिया आदि मौजूद थे।


Edited By

Sunita sarangal

Related News