लूटपाट करने वाले गैंग का पर्दाफाश; 32 बोर की 2 पिस्तौल सहित 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 10:25 AM (IST)

करतारपुर(साहनी/ शोरी): सी.आई.ए. स्टाफ जालंधर देहाती की टीम द्वारा थाना करतारपुर के किशनगढ़ चौक में नाकाबंदी के दौरान लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को 32 बोर की रिवाल्वर/ पिस्तौल व 10 जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार किया है। इनसे 3 कारें भी बरामद हुई, जिससे11 लूटपाट की वारदातें ट्रेस हो गई। 

जानकारी के अनुसार इंस्पैक्टर शिव कुमार ने पुलिस पार्टी के साथ किशनगढ़ चौक में नाकाबंदी की हुई थी। इस दौरान चोरी की गाडिय़ां बेचने का धंधा करने वाले गिरोह की जानकारी मिली तो पुलिस ने गाडिय़ों की चैकिंग शुरू कर दी। इस दौरान  आई एक ब्रेजा गाड़ी  (नम्बर पी.बी. 36 ए.एम. 2775) को रोका गया तो उसमें सवार रणजीत सिंह उर्फ राजा पुत्र सरवन सिंह वासी गांव संघवाल थाना करतारपुर गाड़ी के कागजात नहीं दिखा सका। वहीं आरोपी ने बताया कि यह गाड़ी जालंधर के न्यू जवाहर नगर निवासी गुरप्रताप सिंह पुत्र हरमिंद्र सिंह, मलकीत सिंह पुत्र निर्मल सिंह वासी कादियां बटाला, हरपाल सिंह पुत्र अजायब सिंह वासी कादियां बटाला, जगजीत सिंह उर्फ जग्गी पुत्र शिंगारा सिंह वासी कोटली, थाना दसूहा, जिला होशियारपुर, बीजू निवासी राजस्थान, परमपाल वासी तरनतारन के साथ मिलकर लूटी थी। 

पुलिस ने बताया कि गुरप्रताप सिंह पुत्र हरमिंद्र सिंह ने 5-6 व्यक्तियों का गिरोह बनाया है जो पंजाब के जालंधर, गुरदासपुर, बटाला होशियारपुर व राजस्थान के जयपुर, गंगानगर, कोटा, बूंदी, हनुमानगढ़ आदि क्षेत्रों में लूटपाट करने का धंधा करते हैं। आज रणजीत सिंह ब्रेजा कार को भोगपुर में बेचने जा रहा था कि नाके  पर पकड़ा गया। थाना पुलिस ने आरोपी पर मामला दर्ज कर लिया है। वहीं मलकीत सिंह पुत्र निर्मल सिंह वासी कादियां बटाला, हरपाल सिंह पुत्र अजायब सिंह वासी कादियां बटाला को उनके घर रेड डाल कर काबू किया व पूछताछ में इन्होंने बताया कि नवंबर 2019 में हाईवे पर मोदी रिसोर्ट के पास से एक इनोवा कार में सवार में व्यक्तियों से एक रिवाल्वर 32 बोर का छीना व एक कार क्रेटा बाठ कैसल के पास से छीनी थी। इसके बाद पुलिस ने एक सुनसान क्षेत्र में पैट्रोल पंप पर खड़ी डस्टर कार से 1 देसी पिस्तौल व एक रिवाल्वर और 10 जिंदा कारतूस भी बरामद किए व एक कार वर्ना जोकि दोषी जगजीत सिंह की 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News