नई दिल्ली से हैरोइन तस्करी करते अंतर्राज्यीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 09:39 AM (IST)

जालंधर/फगवाड़ा(स.ह./जलोटा): काऊंटर इंटैलीजैंस विंग जालंधर व फगवाड़ा पुलिस ने फगवाड़ा में संयुक्त आप्रेशन चलते हुए 400 ग्राम अवैध नशीली हैरोइन व 6 लाख रुपए नकदी सहित 3 आरोपी ड्रग तस्करों को टोयटा कार से ड्रग तस्करी करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर बड़े अंतर्राज्यीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया है। काऊंटर इंटैलीजैंस विभाग के ए.आई.जी. हरकमलप्रीत सिंह खख जो पूर्व में फगवाड़ा के एस.पी. के पद पर भी आसीन रह चुके हैं, ने बताया कि आरोपियों की पहचान सूरज कल्याण पुत्र रोशन लाल निवासी अली मोहल्ला जालंधर तथा दिल्ली से तस्करी करती मां-बेटी फादिमा व फरहा दोनों निवासी महावीर एन्क्लेव दिल्ली के रूप में हुई है। उक्त ड्रग का कारोबार जेल में बंद सिकंदर कल्याण अपने भाई सूरज कल्याण के साथ मिलकर चला रहा था।

उन्होंने कहा कि विभागीय स्तर पर उनको एक सूचना मिली थी कि सिकंदर कल्याण व उसका भाई सूरज कल्याण नई दल्ली स्थित नाइजीरियाई तस्करों के सीधे संपर्क में हैं और आरोपी सूरज को दिल्ली स्थित लेडी तस्करों से बड़ी हैरोइन की खेप मिल रही है तथा वे इस समय एक टोयटा कार में सवार होकर अवैध हैरोइन की उक्त खेप फगवाड़ा व आसपास के इलाकों में बिक्री करने के लिए पहुंच रहे हैं। उक्त सूचना मिलते ही उन्होंने यह जानकारी जिला कपूरथला के एस.एस.पी. सतिंद्र सिंह के साथ सांझी की और तत्पश्चात फगवाड़ा पुलिस व काऊंटर इंटैलीजैंस विंग द्वारा संयुक्त स्तर पर फगवाड़ा में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एक संयुक्त टीम स्थापित की।

इस दौरान पुलिस की संयुक्त टीम को उस समय सफलता मिली जब पुलिस टीम ने फगवाड़ा में आरोपियों को टोयटा कार सहित काबू कर लिया। इसके पश्चात टोयटा कार में विशेष रूप से डिजाइन की गई एक डाक्टर किट में छुपाकर रखी 400 ग्राम हैरोइन व 6 लाख रुपए की नकदी (ड्रग राशि) बरामद कर ली। प्रकरण को लेकर पुलिस थाना सिटी फगवाड़ा में तीनों आरोपियों के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत पुलिस केस रजिस्टर कर पुलिस जांच जारी है।

swetha