नहरी जमीन पर कब्जा करके बनाया जा रहा अवैध शॉपिंग मॉल

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 11:57 AM (IST)

जालंधर(खुराना): पूर्व अकाली पार्षद जत्थेदार प्रीतम सिंह ने नगर निगम कमिश्रर डा. बसंत गर्ग को ज्ञापन सौंप कर आरोप लगाया है कि आदर्श नगर गुरुद्वारा से बस्ती मिट्ठू की ओर जाने वाली सड़क पर नहरी विभाग की जमीन पर कब्जा करके अवैध तरीके से शॉपिंग मॉल बनाया जा रहा है, जिसका कोई नक्शा पास नहीं है और न ही कोई हाऊसलेन छोड़ी गई है।

शिष्टमंडल में पार्षद पति गुरदीप सिंह नागरा व अन्य भी शामिल थे, जिन्होंने आरोप लगाया कि आदर्श नगर गुरुद्वारा के निकट जे.पी. नगर की साइड पर खाली प्लाट में बन रही 3 दुकानें भी न केवल बिना नक्शा बन रही हैं बल्कि वे दुकानें भी नहरी विभाग की जमीन पर कब्जा करके बनाई जा रही हैं।जत्थेदार प्रीतम सिंह ने चेतावनी दी है कि यदि इन कब्जों पर कार्रवाई न की गई तो हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया जाएगा। उन्होंने बताया कि बिस्त दोआब नहर से किसी समय मॉडल टाऊन माइनर नहर निकला करती थी जो बस्ती मिट्ठू मेन सड़क होते हुए आदर्श नगर गुरुद्वारा और फिर अशोक नगर को निकल जाती थी। 

यह नहर 82 फुट चौड़ी थी परन्तु अब इसके किनारों पर कई-कई फुट कब्जे हो चुके हैं, दुकानें भी नहर की जमीन पर आ रही हैं तथा जो मॉल बन रहा है वहां भी 4 कमरों का सरकारी रास्ता स्कूल की ओर निकलता था जिसे गायब कर दिया गया है। उन्होंने पूरे मामले की जांच की मांग की है तथा कांग्रेसियों पर कब्जा करवाने के आरोप लगाए हैं।

Vatika