Ayushman योजना के लिए जालंधर प्रशासन ने लिए ये फैसला

punjabkesari.in Saturday, Feb 20, 2021 - 05:33 PM (IST)

जालंधरः आयुष्मान भारत -सरबत सेहत बीमा योजना के लाभ संबंधित लोगों को जागरूक करने के लिए डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी के दिशा -निर्देशों पर आज एक मोबाइल जागरूकता वैन की शुरूआत की गई है।

इस संबंधित जानकारी देते डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने बताया कि जागरूकता वैन अगले 30 दिनों में करीब200 शहरी और ग्रामीण स्थानों पर जाएगी। उन्होंने बताया कि अन्य जागरूकता सामग्री बांटने के अलावा इस वैन में लगी एल.ई.डी. स्क्रीन पर जागरूकता संदेश प्रदर्शित किए जाएंगे। डिप्टी कमिशनर ने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से इस महत्वपूर्ण योजना के तहत 100 प्रतीशत जनसंख्या को कवर करने की पहली प्राथमिकता दी जा रही है।  स्कीम के तहत जालंधर की समूची 13 सरकारी सेहत संस्थाओं और सूचीबद्ध प्राईवेट अस्पतालों में 5 लाख रुपए तक के कैशलैस्स इलाज की सुविधा दी जाती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पहले ही अगर फार्म धारक किसानों, पीले कार्ड धारकों और मान्यता प्राप्त पत्रकारों और छोटे व्यापारियों को यह सुविधा देकर अपना दायरा बढ़ा चुकी है। उन्होंने लोगों को इस स्कीम के तहत अपना नाम दर्ज करवाने के लिए सरकारी सेहत संस्थाओं, सेवा केन्द्रों और सीएससी में अपना आधार कार्ड साथ लेकर आने की अपील की।
    
मैडीकल सुपरिडैंट डा. परमिन्दर कौर ने जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाते कहा कि इस वैन की तरफ से अगले 30 दिनों (20 फरवरी से 21 मार्च, 2021) तक पूरे जिले को कवर किया जाएगा। इस स्कीम के फ़ायदों के बारे जागरूकता पैदा करने के लिए मोबाइल वैन की तरफ से समूह विकास ब्लाकों और शहरी क्षेत्रों का दौरा किया जाएगा। 
    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News