5वें दिन डी.सी. आफिस में रौनक लौटी, पैंडिंग कामों सहित हुई 106 रजिस्ट्रियां

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 11:57 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): छुट्टियों के चलते पिछले सप्ताह मात्र 3 दिन काम हुआ, गुड फ्राइडे, शनिवार-रविवार की छुट्टी के बाद सोमवार को सी.एम. की विजिट के चलते अधिकारी व्यस्त रहे, 5वें दिन आज डी.सी. आफिस में रौनक लौटी और कामकाज सामान्य हुआ। इस क्रम में तहसील में खूब चहल-पहल रही। तहसील-1 की 62 जबकि तहसील-2 की 44 रजिस्ट्रियां हुईं। इस तरह से लोगों के पैंडिंग काम आज बड़े स्तर पर निपटाए गए।

सरकार द्वारा आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की गई थी लेकिन लोगों के रश को देखते हुए तहसील में लोगों का कामकाज निपटाया गया। तहसीलदार मनिन्द्र सिंह सिद्धू ने कहा कि पिछले कई दिनों से लोगों के काम पैंङ्क्षडग चल रहे थे जिसे आज पहल के आधार पर निपटाया गया जिसके चलते तहसील में कुल 106 लोगों की रजिस्ट्रियां हो पाईं। सुविधा केन्द्र की बात की जाए तो वहां आने वाले लोगों की गिनती बीते दिनों के मुकाबले अधिक रही। चुनावी ड्यूटी में फेरबदल करवाने वाले कर्मचारी भी आज अपने स्तर पर जुगाड़ करते नजर आए। डी.सी. आफिस में कार्यरत अधिकतर कर्मचारी चुनावों के चलते काफी व्यस्त चल रहे हैं, मीटिंगों का दौर जारी है, वहीं आज नामांकन भरने के दूसरे दिन भी एक उम्मीदवार द्वारा ही नामांकन पत्र दाखिल किया गया।

नामांकन पत्र जिला चुनाव अधिकारी वरिन्द्र शर्मा द्वारा रिसीव किया गया। बीते रोज संतोख चौधरी द्वारा नामांकन भरा गया था जबकि आज सी.पी.आई. (एम.एल.) के कश्मीर सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 29 अप्रैल है, आने वाले दिनों में अकाली दल व आप सहित बसपा व अन्य पार्टियों के प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां पहले से ही पूरी की जा चुकी हैं।

कल के मुकाबले नाममात्र रही सुरक्षा व्यवस्था
बीते रोज सी.एम. के आने के चलते सुरक्षा के इंतजाम बड़े स्तर पर किए गए थे, डी.सी. आफिस को अभेद्य किले में तबदील करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई थी, वहीं आज कल के मुकाबले सुरक्षा के इंतजाम नाममात्र रहे। आने वाले लोगों का बिना चैकिंग के डी.सी. आफिस में प्रवेश होता रहा। पार्किंग की बात की जाए तो गलत ढंग से पार्क होने वाले वाहनों के चलते लोगों को अपने वाहन निकालने में दिक्कतें पेश आईं। 

ड्राइविंग टैस्ट ट्रैक के इंचार्ज का तबादला
वहीं, ड्राइविंग ट्रैक के इंचार्ज मुख्तयार सिंह को आर.टी.ए. दफ्तर में जबकि मङ्क्षनदर सिंह को आर.टी.ए. दफ्तर से ट्रैक में तबदील करके इंचार्ज लगाया गया है। आर.टी.ए. दफ्तर की क्लर्क अमरजीत कौर को भी ट्रैक में शिफ्ट किया गया है। ड्राइविंग ट्रैक पर कामकाज आज सामान्य रहा। पिछले सप्ताह आई अंधेरी के चलते ट्रैक पर लगी बी.एस.एन.एल. की इंटरनैट सेवा ठप्प हो गई थी जिसके चलते कर्मचारी अपना डाटा इस्तेमाल करके काम चला रहे थे। अब सेवा सामान्य होने से कर्मचारियों ने भी राहत की सांस ली, उन्होंने कहा कि बीते रोज इंटरनैट सेवा शुरू हो गई थी। 

Vatika