रेलवे सफाई कर्मी कूड़े को आग लगाकर उड़ा रहे कानून की धज्जियां

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 12:44 PM (IST)

जालंधर (गुलशन): सिटी रेलवे स्टेशन में सर्कुलेटिंग एरिया व रेलवे कॉलोनियों में सफाई व्यवस्था बुरी तरह चरमराई हुई है। जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। सफाई कर्मचारियों द्वारा इन कूड़े के ढेरों को आग लगा कर कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। रोजाना के इस सिलसिले से लोग काफी परेशान हो रहे हैं। 

बुधवार को भी रेलवे 40 क्वार्टर चौक से रेलवे कॉलोनी नंबर-3 की ओर जाते रोड पर महिलाएं झाड़ू लगा रही थीं और थोड़ी-थोड़ी दूरी पर कूड़े की ढेरियां लगाकर उन्हें आग लगाई जा रही थी। कूड़े से उठने वाले धुएं के कारण लोगों के लिए सांस लेना मुश्किल हो रहा था। दोपहिया वाहन चालकों को वाहन चलाने में भी काफी कठिनाई हो रही थी, लेकिन संबंधित अधिकारी द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। लोग रेलवे विभाग को कोस रहे थे। 

लोगों ने फिरोजपुर मंडल के अधिकारियों से लापरवाही बरतने और कानून की धज्जियां उड़ाने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं दूसरी तरफ रेलवे स्टेशन के बाहर डाकखाने से रेलवे रैस्ट हाऊस को जाती सड़क पर दूसरे दिन भी कूड़े के अम्बार लगे रहे। कूड़े की वजह से वहां बीमारियां फैलने का अंदेशा बना हुआ है, लेकिन इसके बावजूद अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।  

Vatika