पुलवामा, न्यूजीलैंड और श्रीलंका हमले विश्व के लिए कलंक, एकजुटता से ही कसेगी आतंकवाद पर लगाम

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 02:27 PM (IST)

जालंधरः रमजान के पवित्र माह में नेशनल ह्यूमन राईट्स सोशल जस्टिस कौंसिल नई दिल्ली की पंजाब शाखा व समाज सेवी संस्था दसवंध द्वारा आपसी भाईचारे, सौहार्द और प्रेम की नई मिसाल पेश करते हुए अर्बन स्टेट की मदीना मस्जिद में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। 


कार्यक्रम की शुरुआत दसवंध संस्था के अध्यक्ष डा. इंद्रदीप सिंह अरोड़ा, उपाध्यक्ष डा. अभिनव मेहता, नैशनल ह्यूमन राईट सोशल जस्टिस कौंसिल की महासचिव व दसवंध की कार्यकारी सदस्य तनुजा तनु, ने मदीना मस्जिद की इंतजामिया कमेटी के अध्यक्ष मुख्तार आलम व आए हुए जायरीनो को रमजान की मुबारकबाद व शुभकामनाएं देकर की। इसके बाद डा. इंद्रदीप सिंह  ने मुस्लिम भाईचारे के साथ इस सांझ को एकजुटता का प्रयास बताते हुए कहा कि सभी धर्मों से बढ़ा इंसानियत का धर्म है  और लोगों को आपसी वैमनस्य मिटाकर देश की प्रगति और मजबूती  के लिए आपसी प्रेम बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे आगे भी इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर इंसानियत को बढ़ावा देते रहेगे। 

इस अवसर पर NHRSJC की महासिचव तनुजा तनु ने पुलवामा हमला, न्यूजीलैंड अटैक और श्रीलंका सीरियल ब्लास्ट्स को विश्व शांति पर काला धब्बा व कलंक बताते हुए कहा कि आंतकवाद पर एकजुट होकर ही लगाम कसी जा सकती है। उन्होंने कहा कि आपसी प्रेम और सभी धर्म एकजुट हो तो कोई भी आतंकवादी या आतंकवाद इंसानियत पर हावी नहीं हो सकता। उन्होंने अपील की कि देश की तरक्की व मजबूती के लिए हर मुश्किल घड़ी में सभी धर्मों के लोग एक-दूसरे का साथ दें व इसानियत की मिसाल पेश करें। डा. अभिनव मेहता व दसवंध के सदस्य सोमनाथ कंगोत्रा ने कहा कि इस समय आतंकवाद विश्व की सबसे बड़ी समस्या है जिसके खिलाफ भारत व आतंकवाद प्रभावी देशों की सरकारों को कड़े कदम उटाने की जरूरत है। 


इस अवसर पर नेशनल ह्यमन राईट सोशल जस्टिस कौंसिल के चीफ एग्जैक्टिव डायरेक्टर एं.आई.जरगर व पंजाब शाखा के अध्यक्ष अनवर अमृतसरी ने मुस्लिम भाईयों के लिए रमजान की मुबारकबाद भेजी। कार्यक्रम को सफल बनाने में सोमनाथ कंगोत्रा, अनिल कुमार, नसीम, व NHRSJC तथा दसवंध की टीम  ने विशेष योगदान दिया। अंत में मस्जिद के अध्यक्ष मुख्तार आलम व अन्य साथियों ने दसवंध व नेशनल ह्यूमन राईट के इस प्रयास की सराहना की व धन्यवाद किया।

 

Vatika