विकास कार्यों के ठप्प हो जाने से विधायकों में चिंता

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 11:14 AM (IST)

जालंधर(खुराना): नगर निगम घोर वित्तीय संकट का शिकार है जिस कारण निगम ठेकेदारों ने तमाम विकास कार्य ठप्प कर दिए हैं। स्ट्रीट लाइट तथा ट्यूबवैल चलाने वाले ठेकेदारों ने भी अल्टीमेटम दे दिया है कि अगर उन्हें एक सप्ताह तक पेमैंट न मिली तो वे ट्यूबवैल व स्ट्रीट लाइट बंद कर देंगे। शहर में सफाई व्यवस्था का भी बुरा हाल है तथा कोड आफ कंडक्ट लगा होने के कारण कोई फैसला भी नहीं लिया जा रहा है।

निगम के तकरीबन सभी कर्मचारियों की ड्यूटी चुनावी कार्यों में लगी हुई है जिस कारण निगम में छुट्टियों जैसा माहौल है और कोई काम नहीं हो रहा। शहर के तमाम विकास कार्य ठप्प हो जाने तथा निगम की वर्किंग को लेकर शहर के विधायकों में ङ्क्षचता व्याप्त होनी शुरू हो गई है। इसी चिन्ता के दृष्टिगत विधायक सुशील रिंकू तथा विधायक राजिन्द्र बेरी ने आज निगम परिसर आकर कमिश्रर दीपर्व लाकड़ा से मुलाकात की और विकास कार्यों का मुद्दा उठाया।

इन विधायकों ने कहा कि पी.आई.डी.बी. के तहत विकास कार्यों हेतु फंड विधायकों के माध्यम से निगम को मिले थे परंतु उन कार्यों की पेमैंट भी निगम ने रोक रखी है। काफी फंड वापस चंडीगढ़ चले गए हैं और जो काम चल भी रहे थे वे भी ठप्प हो गए हैं इसलिए पी.आई.डी.बी. के तहत हुए कार्यों की पेमैंट ठेकेदारों को तुरंत की जाए ताकि विकास कार्य सम्पन्न हो सकें। इस अवसर पर शहर की अन्य समस्याओं पर भी विधायकों और कमिश्रर के बीच चर्चा हुई।

Vatika