स्वीपिंग मशीन कम्पनी ने निगम को लीगल नोटिस भेजा

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 09:49 AM (IST)

जालंधर (खुराना): अकाली-भाजपा कार्यकाल दौरान उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की सिफारिश पर जालंधर नगर निगम ने 30 करोड़ रुपए में 5 सालों के लिए चंद सड़कों की मैकेनिकल स्वीपिंग का कांट्रैक्ट लायन्स सर्विसिसज को सौंपा था। अकाली-भाजपा कार्यकाल दौरान जब शहर में रोड स्वीपिंग मशीनों ने सफाई का काम शुरू किया तो कांग्रेस ने इसे 25 करोड़ का घोटाला बताते हुए खूब हंगामा किया।

उसके बाद पंजाब तथा जालंधर नगर निगम में कांग्रेस की सरकार बनी, परंतु हैरानीजनक तथ्य यह है कि कांग्रेसी पार्षद व मेयर स्वीपिंग मशीन प्रति चुप रहे और कोई टोका-टाकी नहीं की। इधर स्वीपिंग कम्पनी अपना काम करती रही और दूसरी ओर वित्तीय संकट से जूझ रहे नगर निगम ने उसको पेमैंट नहीं की। निगम रिकार्ड के मुताबिक 31 मई 2018 तक निगम की ओर कम्पनी का 4.26 करोड़ रुपए बकाया खड़ा हो गया है। जून महीने के करीब 50 लाख रुपए अभी इसमें और जुडऩे बाकी हैं। कम्पनी ने अब निगम प्रशासन को लीगल नोटिस भेजकर करार तोडऩे का आरोप लगाया है।

लीगल नोटिस में लिखा गया है कि यदि निगम ने जून माह के भीतर कम्पनी को पेमैंट नहीं की तो 1 जुलाई से स्वीपिंग मशीन का कार्य ठप्प कर दिया जाएगा। लायन्स सर्विसिसज के वाइस प्रैजीडैंट श्री सोनी ने नोटिस आफ ब्रीच भेजने की पुष्टि करते हुए कहा कि कम्पनी को मशीनरी तथा स्टाफ पर भारी खर्च करना पड़ रहा है, परंतु निगम पेमैंट नहीं दे रहा जिस कारण कम्पनी इस तरीके से आगे काम करने पर असमर्थ है। कम्पनी की मांग है कि निगम इस प्रोजैक्ट हेतु अलग से फंड बनाकर नियमित रूप से पेमैंट करे तभी कम्पनी काम कर पाएगी।

Vatika