सिद्धू से बैठक के बाद सफाई कर्मियों की हड़ताल समाप्त

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 08:31 AM (IST)

जालंधर(खुराना): सफाई कर्मचारियों की 3 दिन चली हड़ताल आखिर समाप्त हो गई और शनिवार से शहर में साफ-सफाई और कूड़े की लिफ्टिंग का काम चालू हो जाएगा। गौरतलब है कि हड़ताल की कॉल देने वाली निगम यूनियन पंजाब सफाई मजदूर फैडरेशन के प्रतिनिधियों की एक बैठक आज चंडीगढ़ में लोकल बाडीज मंत्री नवजोत सिद्धू के साथ हुई।

इस दौरान सांसद चौधरी संतोख सिंह, विधायक परगट सिंह, विधायक राजेंद्र बेरी, मेयर जगदीश राजा, कमिश्नर दीपर्व लाकड़ा, लोकल बाडीज के प्रिंसीपल सैक्रेटरी वेणु प्रसाद व डायरैक्टर करुणेश शर्मा इत्यादि उपस्थित थे। निगम यूनियनों का नेतृत्व चंदन गरेवाल, अशोक भील, नरेश प्रधान, अमृत खोसला इत्यादि ने किया। बैठक काफी सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई, जिस दौरान यूनियन की अधिकांश मांगों पर खुलकर चर्चा हुई। सफाई कर्मियों की भर्ती की मांग पर सिद्धू ने कहा कि निगम अपने स्तर पर कर्मचारी भर्ती करे और विधायकों से रिक्त पदों बारे जानकारी ली जाए।

ठेकेदारी प्रथा बाबत सिद्धू का कहना था कि कर्मचारियों को वेतन सुनिश्चित बनाया जाएगा। पूरे कर्मचारी रखने होंगे और वेतन भी चैक से अदा होगा। प्रधान चंदन गरेवाल ने बताया कि बैठक में उपस्थित सरकारी प्रतिनिधियों ने अन्य मांगों पर भी हमदर्दी जताई। चंदन गरेवाल ने कहा कि नवजोत सिद्धू ने जल्द जालंधर आकर लिखित में देने का वायदा किया है, जिस कारण हड़ताल वापस ले ली गई है। शनिवार को सभी सैनेटरी सुपरवाइजरों को काम पर लौटने हेतु सूचित कर दिया जाएगा। 

Vatika