एन.टी.-2 ने लिया 16 बूथों का कब्जा, नहीं हुआ कोई विरोध, निर्विद्दन कार्रवाई सम्पन्न

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 09:50 AM (IST)

जालंधर (अमित): डी.ए.सी. के अंदर बने हुए बूथों में अपना कारोबार करने वाले कुछ बूथ होल्डर, जिसमें वसीका नवीस, टाइपिस्ट, फोटोस्टेट मशीन, कम्प्यूटर टाइपिंग, एस.टी.डी.-पी.सी.ओ., अष्टामफरोश आदि शामिल हैं और जिनकी तरफ जिला प्रशासन का लाखों रुपए बकाया है, के खिलाफ शुरू की गई सख्ती की ओर एक कदम और बढ़ाते हुए डी.सी. वरिंद्र कुमार शर्मा के आदेशानुसार नायब तहसीलदार (एन.टी.)-2 मनोहर लाल ने शुक्रवार को डी.ए.सी. के अंदर 16 बूथों का कब्जा ले लिया। पूरे दल-बल के साथ पहुंचे एन.टी. को बूथों का कब्जा लेते समय कोई खास परेशानी नहीं हुई। किसी बूथ होल्डर द्वारा विरोध न किए जाने की वजह से बूथों का कब्जा लेने संंबंधी कार्रवाई निर्विघ्न सम्पन्न हो गई। गौर हो कि बार-बार मांगने के बाद भी किराया न देने की वजह से डी.सी. ने कुल 21 बूथों की अलाटमैंट रद्द कर दी थी जिनके बाहर प्रशासन ने 2 दिन पहले नोटिस चिपकाए थे। नोटिस में सभी बूथ होल्डरों को अपना-अपना सामान खुद ही बाहर निकालने के लिए कहा गया था ताकि कब्जा लेने की प्रक्रिया में उन्हें कोई परेशानी न उठानी पड़े।

किस बूथ पर क्या हुई कार्रवाई
एन.टी.-2 सुबह रीडर नरेश कुमार व अन्य स्टाफ के साथ तहसील परिसर पहुंचे व 21 बूथों पर कब्जा लेने संबंधी कारवाई आरंभ की। इस दौरान 8 बूथ होल्डर पहले ही अपने बूथों को ताला लगाकर रफू चक्कर हो चुके थे जिन पर प्रशासन ने अपने ताले लगाकर कब्जा ले लिया। इस बीच 3 बूथ ऐसे थे जो 2 लोगों को अलाट किए गए थे, इनमें डिफाल्टर बूथ होल्डर मौजूद नहीं थे, जिससे कब्जा नहीं लिया जा सका। इस बीच 2 बूथ होल्डरों ने अपने-अपने बूथों का किराया जमा करवाकर डी.सी के पास बूथों की अलाटमैंट रद्द करने संबंधी आवेदन दिया था, जिस वजह से उन पर भी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। चैकिंग के दौरान 7 बूथ ऐसे मिले जो पहले से ही खाली पड़े हुए थे, उनका भी मौके पर ही कब्जा ले लिया गया।

डी.सी. के पास भेज दी है रिपोर्ट, रूटीन में होगी चैकिंग : एन.टी.-2
एन.टी.-2 मनोहर लाल ने कहा कि उन्हें डी.सी. द्वारा 21 बूथों का कब्जा लेने का निर्देश मिला था, जिसका यथावत पालन किया गया है। कार्रवाई सम्पन्न करके डी.सी. के पास रिपोर्ट भेज दी गई है। तहसील में कुछ बूथ ऐसे हैं, जिन पर कोई शटर आदि नहीं लगा है, ऐसे बूथों की रूटीन में चैकिंग की जाएगी, ताकि इन पर फिर से कब्जा न हो सके। 

Punjab Kesari