प्रधानगी को लेकर कै. हरमिन्द्र सिंह व जगबीर बराड़ में बना आपाधापी का माहौल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 09:24 AM (IST)

जालंधर (चोपड़ा):  कै. अमरेन्द्र सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कांग्रेस में उठा बवाल अभी थमने का नाम नहीं ले रहा  कि अब संगठन में भी प्रधानगी की चाहत में कै. हरमिन्द्र सिंह व जगबीर बराड़ के मध्य आपाधापी का माहौल बन गया है। इस संदर्भ में आज स्थानीय कांग्रेस भवन में उस समय बवाल हो गया जब वहां पहुंचे  जिला कांग्रेस देहाती के कार्यकारी प्रधान कै. हरमिन्द्र सिंह के समर्थकों ने कार्यालय की दीवारों पर लगे उनके होॄडगों को गायब पाया।

मौके पर मौजूद जिला कांग्रेस देहाती के उपप्रधान हरी भाई सिंह, स्वर्ण सिंह जज, मेहताब सिंह, अमरजीत सिंह, ब्लाक कांग्रेस भोगपुर के प्रधान परमिन्द्र मल्ली, सिटी प्रधान भोगपुर मोहन भंडारी, यूथ कांग्रेस नेता अमृतपाल सिंह, राहुल पंडित, नरेश भंडारी, सोनू कुमार, राजवंत सिंह गुरदयाल सिंह, राकेश कुमार, वरूण कुमार व अन्यों ने रोष व्यक्त करते हुए बताया कि कुछ शरारती तत्व जानबूझ कर कांग्रेस में गुटबाजी बनाने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि भवन की दीवरों पर लगे हुए प्रधान कै. हरमिन्द्र के बड़े-बड़े होर्डिंग्स,जिन पर सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़ की तस्वीरें भी लगी हुई थीं, को रविवार को उतार कर किसी ने खुर्द-बुर्द कर दिया।  

उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पूर्व नकोदर हलका के इंचार्ज जगबीर बराड़ के समर्थकों ने कार्यालय पर लगी कै. हरमिन्द्र की नेम प्लेट को उतार कर बराड़ की प्रधानगी की नेम प्लेट लगा दी थी। उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी भी तरह का असंतोष न बढ़े इसको लेकर कै. हरमिन्द्र ने खुद व अपने समर्थकों को इसके खिलाफ प्रोटैस्ट करने से रोक दिया था। परंतु अब शरारत की हद यहां तक हो गई कि मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र द्वारा नियुक्त किए कार्यकारी प्रधान के होर्डिंग्स तक को बिना किसी की  अनुमति के उतार  दिया गया ।

उन्होंने मुख्यमंत्री व प्रदेश प्रधान से दोषियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की है। रोष में आए कै. हरमिन्द्र के समर्थकों ने नया होर्डिंग बनवाकर कांग्रेस भवन की दीवार पर लगा दिया जिसके उपरांत उक्त नेता कार्यालय में मीटिंग कर वापस लौट गए। 

Anjna