अब काजी मंडी की तरफ होगा इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट की डिच का रुख!

punjabkesari.in Tuesday, May 01, 2018 - 09:52 AM (IST)

जालंधर (पुनीत): 94.97 एकड़ सूर्या एन्क्लेव एक्सटैंशन निवासी आज ट्रस्ट के ई.ओ. राजेश चौधरी से मिले और काजी मंडी में हुए अवैध कब्जे हटाने की मांग रखी। बीते रोज सड़क पर हुए अवैध कब्जों पर चली डिच का रुख काजी मंडी की तरफ हो सकता है ऐसा अधिकारियों ने संकेत दिया है। दोमोरिया पुल से सूर्या एन्क्लेव को जाती रोड पर हुए अवैध कब्जों की वजह से सड़क का काम बीच में रुका पड़ा है।

प्लाट अलाटियों को अभी तक पोजैशन नहीं मिल पाया है जिसके चलते लोगों की विरोधता बढ़ती जा रही है। ट्रस्ट भी अपनी फ्लाप हो चुकी इस स्कीम को पूरा करके कार्यप्रणाली पर लगे धब्बे को साफ करना चाहता है जिसके चलते अब काजी मंडी ट्रस्ट अधिकारियों के निशाने पर है। फिलहाल ट्रस्ट अधिकारी खुल कर कुछ भी बोलना नहीं चाहते। उनका साफ कहना है कि 175 करोड़ का लोन लेकर इस स्कीम को बसाया गया था लेकिन कब्जे न हटने के चलते कार्य बीच में रुका पड़ा है।

इस स्कीम की वजह से ट्रस्ट पर अभी भी 100 करोड़ से अधिक का लोन है जिसका ब्याज देना भी ट्रस्ट के लिए संभव नहीं हो पा रहा। इसका मुख्य कारण यह है कि ट्रस्ट की 94.97 एकड़ सूर्या एन्क्लेव एक्सटैंशन के बाद कोई और स्कीम नहीं आ पाई है जिसके चलते ट्रस्ट आॢथक रूप से तंगी उठाने को मजबूर है। यह सड़क दोमोरिया पुल के साथ जोड़ी जाएगी जिसके बाद लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। ट्रस्ट के ई.ओ. से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में एम.एल. सहगल, जे.एम. शर्मा, भारत भूषण, श्री राय, नरेश वालिया व अन्य शामिल थे।

लोगों ने खुद ही तोडऩे शुरू किए कब्जे
94.97 एकड़ स्कीम की ओर जाती एक अन्य सड़क पर हुए कब्जे लोगों ने खुद ही तोडऩे शुरू कर दिए ताकि इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट कार्रवाई करने न पहुंचे। लैंटर तोडऩे वाली मशीन के साथ आज कई घरों में कब्जे गिरते देखे गए। वहीं शराब का ठेका भी वहां से शिफ्ट हो गया है। काऊंसलर की रिक्वैस्ट पर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट द्वारा लोगों को 2 दिन में कब्जे हटाने की जो मोहलत दी गई थी वह आज खत्म हो गई। ट्रस्ट अधिकारियों का कहना है कि उन्हें जानकारी मिली है कि लोगों द्वारा खुद ही कब्जे हटाए जा रहे हैं इसलिए ट्रस्ट अभी कोई कार्रवाई नहीं करेगा।

यदि जल्द ही पूरे कब्जे न हटाए गए तो ट्रस्ट कार्रवाई करने से कतराएगा नहीं। यहां बताने योग्य है कि शुक्रवार को ट्रस्ट द्वारा कार्रवाई करके सड़क पर हुए अवैध कब्जे हटाए गए थे जिसके बाद लोगों के विरोध व काऊंसलर की रिक्वैस्ट के बाद ट्रस्ट ने काम रोक दिया था। 

Anjna