कार में शराब पीने वालों पर शिकंजा, अवैध अहातों को खुली छूट

punjabkesari.in Monday, May 14, 2018 - 08:17 AM (IST)

जालंधर (रविंदर): कमिश्नरेट पुलिस ने आजकल खुलेआम या कार में शराब पीने वालों पर खूब कहर ढाया हुआ है। कहर भी इस कदर कि पकडऩे के बाद उनके साथ अपराधियों जैसा सलूक किया जाता है और उनकी फोटो खिंचवा कर मीडिया तक को जारी की जा रही है, मगर शहर में चल रहे अवैध अहातों की तरफ इस पुलिस का कोई ध्यान नहीं है जिनमें खुले आसमान तले शराब पिलाई जाती है। कमिश्नरेट पुलिस की यह दोहरी कार्यप्रणाली शहरवासियों की समझ से परे है।

पंजाब केसरी ने एक आर.टी.आई. के तहत जानकारी मांगी थी कि क्या मकसूदां सब्जी मंडी के भीतर किसी तरह के शराब अहाते को विभाग ने कोई परमिशन दी है, क्योंकि नियमों के मुताबिक न तो सब्जी मंडी के अंदर कोई शराब का ठेका खुल सकता है और न ही शराब का अहाता।

एक्साइज विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मकसूदां सब्जी मंडी के भीतर किसी भी शराब के अहाते को कोई मंजूरी नहीं दी गई है। मगर पंजाब केसरी टीम ने जब मौका मुआयना किया तो पाया कि सब्जी मंडी के भीतर एक शराब का अहाता है और यहां सरेआम खुले आसमान तले शराब परोसी जाती है और इन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। एक्साइज विभाग हो या फिर पुलिस प्रशासन किसी ने भी इस शराब के अहाते को बंद करवाने की जहमत नहीं उठाई जबकि यहां शराब पीने वाले अक्सर ज्यादा शराब के नशे में लड़ाई-झगड़ा भी करते नजर आते हैं। 

Anjna