चालान काटने के बाद भी आर-टू-पी में बिना परमिट चल रहा शराब का खेल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 07:25 AM (IST)

जालंधर(रविंदर/अमित): इस दुनिया में कुछ लोग ऐसे हैं, जिनका एकमात्र मूलमंत्र होता है- चाहे कुछ भी हो जाए, मगर हम नहीं सुधरेंगे।  शहर में कुछ समय पहले खुले एक रैस्टोरैंट लाऊंज के मालिक अपना काम शायद इसी मूलमंत्र के आधार पर चला रहे हैं। अपनी ऊंची पहुंच और रसूख के चलते पिछले 40 दिन से बिना परमिट शराब परोसने वाले आर-टू-पी क्लब लाऊंज पर एक्साइज विभाग ने शिकंजा कसते हुए चालान काटा था, जिसके लिए डी.ई.टी.सी. जसपिंद्र सिंह की अदालत में 22 जून 2018 को सुनवाई तय है।

गौर हो कि पंजाब केसरी द्वारा शराब परोसने के अवैध खेल का पर्दाफाश होने के बाद ए.ई.टी.सी. हरदीप कौर भंवरा ने इसका कड़ा संज्ञान लिया था व एक्साइज विभाग ने आर टू पी क्लब लाऊंज को चालान भेजा था, मगर एक्साइज विभाग की सख्ती के बाद आर-टू-पी क्लब लाऊंज ने सुधरने की जगह एक बार फिर से जुगाड़ तकनीक अपनाते हुए एक्साइज विभाग व आम जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम चालू कर दिया है। इस बार अपनाई गई स्कीम के तहत ग्राहकों को बिना परमिट शराब परोसने के बाद अपना बिल देने की बजाय कम्प्यूटर से निकालकर बिना किसी कंपनी का नाम लिखे दिया जा रहा है।

ऐसा करके एक तरफ वह ग्राहकों को बिल देकर पैसे वसूल रहे हैं और दूसरी तरफ पिछली बार की तरह गलती न दोहराकर अपनी कंपनी के नाम को भी छिपा रहे हैं, ताकि कोई ग्राहक अगर उनका बिल एक्साइज विभाग के पास सौंप भी देता है तो वे बड़ी आसानी से यह कहकर बच सकते हैं कि उक्त बिल उनका है ही नहीं। गौरतलब है कि आर-टू-पी नामक क्लब लाऊंज का शुरूआत से ही विवादों से चोली-दामन का साथ बना हुआ है। कभी बिना परमिट के शराब बेचने को लेकर पुलिस द्वारा की गई रेड तो कभी पड़ोसियों की शिकायत के बाद देर रात क्लब के अंदर ऊंची आवाज में लगे हुए डी.जे. की आवाज की वजह से हो रही परेशानी की वजह से पुलिस द्वारा रेड करने का मामला पहले ही उजागर हो चुका है।

उक्त क्लब द्वारा सूजू एक्सपोर्ट नामक एक फर्म द्वारा शराब के लाइसैंस संबंधी एक्साइज विभाग में आवेदन की फाईल जमा करवाई गई थी जो अभी पास नहीं हुई है। एक्साइज के नियमानुसार बिना वैलिड परमिट के किसी भी क्लब या रैस्टोरैंट में शराब की बिक्री नहीं की जा सकती है, मगर आर-टू-पी क्लब के संचालकों ने बड़ी चालाकी से एक जुगाड़ तकनीक का इस्तेमाल करते हुए बिना वैलिड परमिट के शराब की सेल करने का गोरखधंधा चला रखा था जिससे न केवल कानून का सरेआम उल्लंघन किया गया, बल्कि विभाग को भी चूना लगाया गया।

आर-टू-पी लाऊंज बार में बिना वैध लाइसैंस व परमिट के ग्राहकों को शराब बेची जा रही थी। मामला यहीं खत्म नहीं हुआ, अवैध रूप से शराब बेचकर उसके बाकायदा तौर पर बिल भी काटे गए थे जिन पर जी.एस.टी नंबर का उल्लेख भी किया गया था। इस पूरे गोरखधंधे में आम जनता के साथ-साथ एक्साइका विभाग को मूर्ख बनाने के लिए लगातार 40 दिन तक एल-5डी परमिट लिया जाता रहा जिसके आधार पर खुलेआम शराब की बिक्री की जा रही थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News