मॉडल टाऊन में चोरी-स्नैचिंग न हो, इसलिए हटवा दी सभी रेहडिय़ां

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 11:25 AM (IST)

जालंधर (वरुण): दुकानदारों की शिकायत पर थाना 6 की पुलिस ने मॉडल टाऊन इलाके में लगने वाली रेहडिय़ों पर एक्शन लिया है। पुलिस ने मात्र 3 दिनों की कार्रवाई में मॉडल टाऊन को रेहड़ी मुक्त कर दिया है। दुकानदार काफी समय से पुलिस को शिकायत दे रहे थे कि यहां होने वाली चोरी व स्नैचिंग की वारदातें करने से पहले रेहडिय़ों पर खड़े होकर रेकी की जाती है जिसके बाद वे आसानी-सी वारदात करके फरार हो जाते हैं।

थाना-6 के प्रभारी ओंकार सिंह बराड़ ने कहा कि दुकानदारों की शिकायत आने के बाद 3 दिन से वह मॉडल टाऊन में रेहडिय़ां उठवाने के लिए काम रहे थे। रेहड़ी वालों ने भी उनकी बात मानी व कुछ दूरी पर खाली जगह पर सभी रेहडिय़ां शिफ्ट कर लीं। उन्होंने कहा कि मसंदां चौक, गीता मंदिर पास, गोल मार्कीट, के.एफ.सी., मॉडल टाऊन की मेन मार्कीट व सभी एंट्री प्वाइंट्स से रेहडिय़ां हटाई गई हैं। रेहडिय़ां लगी होने के कारण कारें खड़ी करने की जगह भी नहीं मिल रही थी जिस कारण अक्सर वहां वाहनों की लंबी लाइनें लगी रहती थीं। अब मॉडल टाऊन में कार पार्किंग के लिए जगह भी है और वाहनों का जाम भी नहीं लगेगा।

निगम का काम कर रही पुलिस 
रेहडिय़ों को हटाने का काम नगर निगम की टीम का है लेकिन यह काम पुलिस को करना पड़ रहा है। हालांकि कुछ रेहड़ी वालों ने कार्रवाई दौरान यह भी कहा था कि वे अगर रेहडिय़ां लगाते हैं तो उसकी फीस निगम को देते हैं लेकिन वे ऐसा कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सके जिससे तय हो गया कि फीस सिर्फ निगम के मुलाजिमों की जेब में ही जाती थी।

दोबारा रेहडिय़ां लगीं तो होगी सख्त कार्रवाई : एस.एच.ओ.
थाना 6 के प्रभारी ओंकार सिंह बराड़ ने कहा कि पुलिस ने रेहडिय़ां वालों को समझा कर मॉडल टाऊन एरिया खाली करवा लिया है। रेहडिय़ां वालों ने उनकी बात मानी व खाली जगह पर रेहडिय़ां शिफ्ट कर लीं। अब मॉडल टाऊन में कोई रेहड़ी दिखी तो उस पर कानून अनुसार सख्त कार्रवाई होगी।

Anjna