पुलिस बैठने को तरस रही, नए बने कमरे पर चाय वाले का कमरा

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 09:36 AM (IST)

जालंधर (शौरी): अक्सर पंजाब पुलिस अपने दबके के लिए जानी जाती है लेकिन महिला थाने के हालात देखकर तो यह बात कतई सहीं नहीं उतरती। इतना ही नहीं महिला थाने की पुलिस अपने नए कमरों में बैठने को तरस रही है। यहां बने 3 नए कमरे में से 1 कमरे में तो एक चाय वाले ने कब्जा कर लिया है और कमरे में ही वह अपना सामान सिलैंडर, गिलास और अन्य सामान रखता है। इतना ही नहीं कमरे में बैंच तक लगाकर लोगों को चाय सुबह से लेकर शाम तक पिलाई जाती है। 

जानकारी के मुताबिक महिला थाने में पुलिस जवानों को लोगों के साथ काऊंसङ्क्षलग करने के लिए मिला कमरा खस्ताहाल होने के कारण बरसात में पानी रिसता था और लोगों के साथ पुलिस जवान परेशान होते थे। इस बाबत पंजाब केसरी ने खबर प्रमुखता से प्रकाशित की और तत्कालीन पुलिस कमिश्रर प्रवीन कुमार सिन्हा ने पुलिस जवानों के लिए 3 नए कमरे बनाने के आदेश दिए। इसके बाद महिला थाने में नए 3 कमरे तैयार हुए और कमरों के लैंटर भी पड़ गए।

बड़ी हैरानी वाली बात है कि कई माह बीत जाने के बाद भी उक्त कमरों में बिजली की फिटिंग, फर्नीचर आदि नहीं रखा गया और कमरे शोपीस बन कर रह चुके हैं। महिला थाने में तैनात पुलिस जवानों का कहना है कि शायद पुराने पुलिस कमिश्रर सिन्हा के बदले जाने के बाद सीनियर अधिकारी नए कमरों के बारे में भूल ही चुके  हैं।

महिला थाने का दौरा करूंगा: ए.डी.सी.पी. गुरमेल सिंह
वहीं ए.डी.सी.पी. इन्वैस्टीगेशन गुरमेल सिंह का कहना है कि वह महिला थाने का दौरा करके नए कमरों को तुरंत मैनटेन करवाकर जल्द ही कमरों का उद्घाटन करवाएंगे। मामला उनके नोटिस में आ गया है और तुरंत इस समस्या का हल होगा।

मैंने थोड़े दिन पहले ही चार्ज संभाला है : ऊषा रानी
दूसरी ओर महिला थाने की इंचार्ज ऊषा रानी का कहना है कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने महिला थाने का चार्ज संभाला है। नए कमरों को जल्द तैयार करने व फर्नीचर आदि रखने को लेकर वह अपने सीनियर अधिकारियों के नोटिस में मामला लाएंगी ताकि महिला थाने की पुलिस काऊंसङ्क्षलग करने के लिए उक्त कमरे का प्रयोग कर सके।

Anjna