गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू में अलाट किए एल.डी.पी. अलाटमैंट प्लाटों का केस हारा ट्रस्ट

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2019 - 07:44 AM (IST)

जालंधर (पुनीत): गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू में एक व्यक्ति को एल.डी.पी. प्लाट अलाट करने के बाद उसकी फाइल पर ऑब्जैक्शन लगा देने के मामले में इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के खिलाफ हुए केस में प्लाट अलाटी की जीत हुई है और ट्रस्ट केस हार गया है। उपभोक्ता फोरम ने इस केस में फैसला सुनाते हुए अलाटी को 20 हजार रुपए हर्जाना व 7000 रुपए कानूनी खर्च देने के आदेश हुए हैं।

पंचकूला निवासी सुविक्रम ज्योति परिवार द्वारा राजीव बांसल को इस पूरे केस की पैरवी करने की पावर ऑफ अटार्नी दी गई, जिसके आधार पर बांसल द्वारा यह केस अपने वकील एडवोकेट अजय बांसल के माध्यम से लड़ा गया। इसमें बताया गया है कि 2009 में इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट द्वारा गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू में प्लाट नंबर 142-143 डी.डी. ज्योति को अलाट कर दिया गया जिस पर उपभोक्ता ने 25 प्रतिशत राशि के 2,24,750 रुपए प्रति प्लाट के रूप में अदा कर दिए। अलाटी द्वारा जब दूसरी किस्त के 1,15,125 रुपए प्रति प्लाट के हिसाब से 2009 के नवंबर माह में ट्रस्ट में ड्राफ्ट के जरिए भिजवाए गए तो ट्रस्ट ने अलाटी को उक्त राशि वापस भेज दी, इसमें कारण बताया गया कि इन प्लाटों को लेकर एक इंक्वायरी चल रही है जिस पर नतीजा आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। इस उपरांत उपभोक्ता द्वारा कई पत्र जालंधर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट को भेजे गए जिसमें राशि लेने के बारे में रिक्वैस्ट की गई लेकिन ट्रस्ट की तरफ से इस संबंध में कोई कार्रवाई आगे नहीं बढ़ाई गई। 1 जून, 2017 को अलाटी के अटार्नी होल्डर ने उपभोक्ता फोरम की शरण ली।

इस पर प्रैसीडैंट करनैल सिंह व मैंबर ज्योतिस्ना ने फैसला उपभोक्ता के हक में करते हुए ट्रस्ट को प्लाट की बाकी राशि लेने के आदेश दिए हैं। ट्रस्ट को 20 हजार रुपए हर्जाना व 7000 रुपए कानूनी खर्च देने को कहा गया है। छुट्टी वाले दिन निपटाए पैंडिंग काम ट्रस्ट की ई.ओ. सुरेन्द्र कुमारी के आदेशों पर आज छुट्टी वाले दिन भी दफ्तर लगाया गया। स्टाफ को बुलाकर पैंडिंग कार्य निपटाए गए। रूटीन के दिनों में पैंडिंग कार्य पूरे नहीं हो पा रहे क्योंकि कई स्टाफ मैंबर चुनावी ड्यूटी में व्यस्त हैं। वहीं ट्रस्ट के पास स्टाफ की भी बेहद कमी है जिसके चलते छुट्टी वाले दिन काम करवाया जा रहा है। वहीं ई.ओ. ने ट्रस्ट द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों का जायजा लिया।

एक्सीयन जसवंत सिंह के साथ उन्होंने लंबा पिंड चौक के साथ लगते कई मोहल्लों में विजिट की। इसके अलावा सूर्या एन्क्लेव के पार्कों का भी जायजा लिया गया। वहीं सोढल एरिया के पास लगते मोहल्लों में चल रहे विकास कार्यों के प्रति लोगों के विचार भी पूछे गए। पिछले समय के दौरान ट्रस्ट द्वारा विभिन्न स्कीमों के विकास कार्यों को देखा जा रहा है।

Anjna