बेबस जालंधर पुलिस: स्विफ्ट सवार लेडी गैंग ने फिर की वारदात

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 11:00 AM (IST)

जालंधर(वरुण): स्विफ्ट कार में आकर बुजुर्ग महिलाओं से गहने लूटने वाली लेडी गैंग ने शहर में फिर से वारदात की। लेडी गैंग के सामने बेबस हुई जालंधर पुलिस लंबे समय से इस गैंग तक नहीं पहुंच सकी। मात्र 6 माह में इस गैंग ने जालंधर में चौथी वारदात को अंजाम दिया। अब इस लेडी गैंग ने मॉडर्न कालोनी में मंदिर से माथा टेक कर आई महिला को निशाना बनाया व नशीला पदार्थ सुंघा कर 2 तोले के कंगन काट फरार हो गई।

थाना 6 में इस संबंधी केस दर्ज किया गया है। पुलिस को दी शिकायत में शकुंतला देवी पत्नी मॉडर्न कालोनी ने बताया कि सुबह के समय वह इलाके में ही स्थित मंदिर में माथा टेक कर बाहर आई थी। बाहर सफेद रंग की स्विफ्ट कार खड़ी थी जिसमें 3 महिलाएं सवार थीं जबकि ड्राइवर पुरुष था। कार में से एक महिला ने उसे कार के पास बुलाया। पहले तो उस महिला ने बुजुर्ग शकुंतला से हालचाल पूछा और इसके बाद उसे कुछ सुंघा दिया। घर जाकर जब उसे कुछ होश आया तो देखा कि उसके दोनों कंगन गायब थे। इसकी सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद थाना 6 की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी। ए.एस.आई. रविंद्र सिंह ने कहा कि अज्ञात महिलाओं पर केस दर्ज कर लिया गया है। इलाके में सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगाले जा रहे हैं।  

 

सी.सी.टी.वी. में कैद हो चुकी है लेडी गैंग की कार
पुलिस की नाक में दम करने वाले लेडी गैंग की स्विफ्ट कार सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो चुकी है लेकिन इसके बावजूद इस गैंग का सुराग नहीं मिल पाया है। करीब एक माह पहले के.एम.वी. कॉलेज के पास स्थित स्कैङ्क्षनग सैंटर के बाहर से इस लेडी गैंग ने महिला से गहने लूटे थे।  इसी दौरान स्कैङ्क्षनग सैंटर की कुछ दूरी पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में आरोपियों की कार कैद हो गई थी। इस संबंधी पीड़ित महिला ने पुलिस को शिकायत नहीं दी थी जिसके चलते पुलिस ने कुछ कार्रवाई नहीं की। के.एम.वी. कॉलेज के अलावा इस गैंग ने रामा मंडी, गुरु नानकपुरा व लम्मा पिंड चौक के पास महिलाओं से गहने लूटे थे।


एक ही स्टाइल को फोलो करता है लेडी गैंग
यह गैंग एक ही स्टाइल में वारदातें करता है। सबसे पहले हालचाल पूछ कर गैंग महिलाओं को कार के पास बुलाता है जिसके बाद रिश्तेदारी की बातें व पता पूछ कर बातें शुरू की जाती हैं। इसी दौरान लेडी गैंग या तो महिलाओं को सम्मोहित कर देती हैं या फिर नशीली वस्तु सुंघा कर उनसे सोने के गहने लूट लिए जाते हैं। हर वारदात में स्विफ्ट कार में & महिलाएं व एक पुरुष ड्राइवर ही होता है। 

Vatika