महिला थाने की पुलिस को बारिश से लगता है डर!

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 10:46 AM (IST)

जालंधर(शौरी): लोगों को डराने वाली महिला थाने की पुलिस को इन दिनों बारिश डरा रही है। आजकल बारिश का मौसम चल रहा है और महिला थाने का काऊंसलिंग रूम खस्ताहाल हो रहा है जिसकी छत से पानी टपकता है और नीचे बैठने वाले जांच अधिकारी व उनके कागजातों पर गिरता है। दरअसल काफी सालों से अपनी जमीन पर बढिय़ा बिल्डिंग की तलाश करने वाले पुलिस वालों के लिए यह सपना ही रह गया है। लंबे समय से यह बात सुनने को मिलती रही है कि महिला थाने की नई बिल्डिंग की जगह अलॉट हो चुकी है और जल्द ही नई बिल्डिंग तैयार होगी लेकिन जैसे नेतागण वोट लेने के लिए झूठे भाषण देते हैं, वैसा ही महिला थाने की बिल्डिंग के साथ भी हो रहा है। 


बारिश होने पर कर दी जाती है छुट्टी
वहीं मजाक में पुलिस वाले ने बताया कि जैसे एक कहावत है कि एक स्कूल के पास स्थित श्मशानघाट में जब मुर्दा जलता था तो स्कूल में बदबू फैलने के कारण छुट्टी कर दी जाती थी। वैसे ही महिला थाने का हाल हो चुका है। बारिश के दिनों में काऊंसलिंग रूम, जहां वे दोनों पक्षों की बात सुनते हैं, वहां बैठना रिस्की हो जाता है और दोनों पक्षों को अगले दिन का टाइम देकर छुट्टी कर दी जाती है।


पुराना पेड़ कर सकता है जानी नुक्सान
हालात तो ये देखने को मिल रहे हैं कि काऊंसलिंग रूम में बैठकर ससुराल व मायके पक्ष के लोगों की बात सुनने वाले पुलिस कर्मचारी भी बारिश होने पर रूम से बाहर निकल आते हैं। पहले से ही कमजोर काऊंसलिंग रूम के पास एक पेड़ भी लगा है जिसका हाल में ही कुछ हिस्सा गिर गया है। अब पुलिस कर्मचारियों को डर सता रहा है कि यदि बारिश के दिनों में पेड़ काऊंसलिंग रूम के ऊपर गिर गया तो जानी नुक्सान हो सकता है।एक पुलिस कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि काऊंसलिंग रूम की छत टीन से ढकी गई है और टीन व दीवार में भी आ रहे गैप को कवर करने के लिए उन्हें स्पंज लगानी पड़ रही है लेकिन बारिश के कारण वह गीली होकर पानी उनके ऊपर गिराती है।

Vatika