जालंधर सिटी-नई दिल्ली और अमृतसर-नई दिल्ली एक्सप्रैस ट्रेनों पर चल रही साढ़ेसाती

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 12:04 PM (IST)

जालंधर (गुलशन): जालंधर सिटी-नई दिल्ली-जालंधर सिटी इंटरसिटी 14682-14681 व अमृतसर-नई दिल्ली-अमृतसर एक्सप्रैस (12460-12459) ट्रेनों पर लगता है साढ़ेसती चल रही है क्योंकि इनके चलने का मुहूर्त अभी नहींं निकल रहा है। पिछले 7 महीने से रद्द चल रही इन ट्रेनों को अब 15 जुलाई तक रद्द कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि इस अवधि में कई बार उक्त ट्रेनों को चलाने की घोषणा की गई लेकिन उस तारीख के आने के एक-दो दिन पहले ही फिर ट्रेनें रद्द होने की घोषणा कर दी जाती है। हाल ही में रेलवे हैडक्वार्टर द्वारा 23 जून को उक्त ट्रेनें चलाने का कहा गया था लेकिन बाद में इन्हें 26 जून तक रद्द कर दिया गया। अब रेलवे बोर्ड ने एक सर्कुलर जारी कर इन ट्रेनों को 15 जुलाई तक रद्द कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि अमृतसर रेलवे स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्यों व वाशिंग लाइन नंबर 3 ब्लॉक होने की वजह से इन ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है। इससे पहले कभी धुंध का मौसम और कभी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर काम चलने इत्यादि का बहाना बनाकर इन्हें रद्द किया जाता रहा है। करीब 7 महीने बीत जाने के बाद इन ट्रेनों को री स्टोर नहीं किया गया। कम किराए वाली इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को पिछले लंबे समय से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यात्री जब इस बारे रेलवे के स्थानीय अधिकारियों से बात करते हैं तो वे ऊपर से आदेश आने की बात कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं। 


सहारनपुर, मेरठ जाने वाले यात्रियों के लिए किफायती ट्रेन : हांडा
उद्योगपति सर्वजीत हांडा ने कहा कि जालंधर सिटी-नई दिल्ली इंटरसिटी सहारनपुर और मेरठ जाने वाले यात्रियों के लिए काफी किफायती ट्रेन है। इसका किराया कम होने की वजह से फैक्टरियों में काम करने वाली लेबर व अन्य प्रवासी यात्री इस ट्रेन में सफर करने को पहल देते हैं लेकिन पिछले लंबे समय से इसके रद्द होने की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  

अगर बाकी ट्रेनें चल रही हैं तो इन ट्रेनों को क्यों किया जा रहा रद्द : विज 
कांग्रेसी नेता सुदेश विज ने कहा कि अगर अमृतसर-नई दिल्ली रूट पर बाकी ट्रेनें चल रही हैं तो इन ट्रेनों को क्यों रद्द किया गया है। अगर किसी स्टेशन पर मेंटीनैंस का काम चल रहा है तो बाकी ट्रेनें भी तो प्रभावित होनी चाहिएं। उन्होंने रेलवे अधिकारियों से सवाल किया कि क्या इन ट्रेनों की वजह से ही मेंटीनैंस का काम प्रभावित हो रहा है।  

Vatika