‘आप’ नेता CD कम्बोज सुखबीर बादल की हाजिरी में अकाली दल में शामिल

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 10:22 AM (IST)

नकोदर/महतपुर(ब्यूरो): आम आदमी पार्टी के नेता और कांग्रेस की टिकट पर 2 बार शाहकोट विधानसभा हलके से चुनाव लड़ चुके कर्नल सी.डी. सिंह कम्बोज ने आज शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल व बिक्रम सिंह मजीठिया की मौजूदगी में शिरोमणि अकाली दल में शामिल होने का ऐलान किया।पत्रकारों के समक्ष अपना दर्द बयां करते हुए सी.डी. कम्बोज ने बताया कि उन्होंने लाडी शेरोवालिया से दुखी होकर पहले कांग्रेस छोड़ी और अब उसे हराने के लिए आम आदमी पार्टी को छोड़ दिया है।
 

लाडी शेरोवालिया ने उनका हर चुनाव में विरोध किया जिसे वह बर्दाश्त करते रहे थे परन्तु जब उसने 2017 के विधानसभा चुनाव में हार के बाद कम्बोज बिरादरी के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया तो उनसे सहन नहीं हुआ और ‘आप’ को तिलांजलि देकर अकाली दल का साथ देने का फैसला किया। उन्होंने कम्बोज बिरादरी व अन्य भाईचारे से अपील की कि अब शेरोवालिया से बदला लेने का मौका है। कम्बोज का अकाली दल में शामिल होने पर स्वागत करते सुखबीर सिंह बादल ने कैप्टन सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कितने अफसोस की बात है कि हजारों मछलियों को मारने वाली घटना में आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। शूगर मिल संचालकों द्वारा जान-बूझकर औद्योगिक अवशेष को दरिया में फैंकना एक आपराधिक कार्रवाई है और इसे अपराध के तौर पर लिया जाना चाहिए। शूगर मिल की इस कार्रवाई ने सिर्फ पर्यावरण को ही खराब नहीं किया, बल्कि इसका मालवा क्षेत्र के लाखों लोगों के स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा, जो पहले ही दरियाओं में औद्योगिक अवशेष छोड़े जाने से कैंसर जैसी नामुराद बीमारी से जूझ रहे हैं। 

उन्होंने केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय को इस मामले में दखल देकर सरना परिवार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की, क्योंकि मुख्यमंत्री राज्य और लोगों की भलाई को दरकिनार कर अपने खास मित्र को खुश करने को प्राथमिकता देते लग रहे हैं। अकाली दल के प्रधान ने अकाली वर्करों को डराने-धमकाने को लेकर चुनाव आयोग से कांग्रेसी उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी के खिलाफ  कार्रवाई करने की विनती की। कल उनको गांव पसरियों में दोपहर के भोजन पर बुलाने वाले एक अकाली वर्कर को धमकाया गया कि पंजाब पुलिस में काम करते उसके बेटे को निलम्बित कर दिया जाएगा।कैमिस्ट्स, मिठाई की दुकानों के मालिकों और कारोबारियों को धमकाया जा रहा है कि यदि उन्होंने अकाली दल का समर्थन किया तो उनको नतीजे भुगतने पड़ेंगे।हलके में सीनियर ऑब्जर्वर्स की तैनाती की मांग करते हुए अकाली दल के प्रधान ने चुनाव आयोग से विनती की कि स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान करवाने के लिए हलके में अद्र्धसैनिक बल तैनात किए जाएं। इसके बाद उन्होंने नकोदर ट्रक यूनियन के अलावा अवान खालसा, भगेला, उमरेवाल बिल्ले, हरिपुर, सांगोवाल, झुग्गियां और अदरामन गांवों में अकाली उम्मीदवार के पक्ष में जन समूह को सम्बोधित किया। इस मौके पर बिक्रमजीत सिंह मजीठिया, गुरप्रीत सिंह वडाला, पवन टीनू, डा. दलजीत चीमा, सर्बजोत साबी, हीरा भाटिया के अलावा और नेता मौजूद थे।

Vatika