भीड़ न हो इसलिए त्यौहारों से पहले ज्योति चौक के आसपास सारा रोड करवाया जाएगा खाली

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 08:20 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने एडीशनल कमिश्नर बबीता कलेर व निगम की टीम के साथ मीटिंग की। इस मीटिंग में ट्रैफिक पुलिस ने खराब पड़ी ट्रैफिक लाइट्स, टूटी सड़कों, यैलो लाइन के मुद्दे पर बात की। बैठक में निर्णय लिया गया कि त्यौहारों के चलते ज्योति चौक के आसपास का सारा रोड खाली करवाया जाएगा। बबीता कलेर के अलावा डी.सी.पी. ट्रैफिक नरेश डोगरा, ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक गगनेश कुमार, ए.सी.पी. ट्रैफिक हरविंदर सिंह भल्ला सहित ट्रैफिक व निगम के अधिकारी इस बैठक में मौजूद थे। 

ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि ज्योति चौक के आसपास अवैध दुकानों, रेहड़ी, ढाबों सहित हर तरह के कब्जे किए गए हैं। लोगों ने सड़कों पर ही दुकानों का सामान रखा है जिसके कारण रोड छोटा होने से ट्रैफिक जाम लगता है। त्यौहारों के चलते उक्त ज्योति चौक पर ज्यादा भीड़ रहती है, जिसके कारण ट्रैफिक पुलिस ने वहां से हर प्रकार के कब्जे हटाने की मांग रखी है। वहीं सड़कों पर बेसहारा पशुओं को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने चिंता जताई। ए.डी.सी.पी. गगनेश कुमार ने कहा कि शहर में सड़कों पर घूम रहे पशुओं के कारण हो रहे सड़क हादसों में लोगों की और पशुओं की भी जान जा रही है। एक ऐसी टीम गठित की जाए जो संपर्क करने पर तुरंत रोड से पशुओं को हटाए। 

इस मीटिंग में ट्रैफिक पुलिस का ज्यादा फोकस टूटी सड़कों पर रहा। ए.डी.सी.पी. ने कहा कि पी.ए.पी. चौक से रामा मंडी चौक तक नैशनल हाईवे अथॉरिटी की मदद से टूटी सड़कों पर पैचवर्क करवाया जा रहा है, लेकिन पी.ए.पी. चौक से बी.एस.एफ. चौक तक आते रोड पर भी काफी बड़े गड्ढे हैं, जिन्हें तुरंत भरवाया जाए। उन्होंने कहा कि टूटी सड़कों के कारण शहर के लोग काफी परेशान हैं, जबकि बारिशों में ये और खतरनाक बन जाते हैं। गड्ढों को लेकर निगम की टीम अब जल्द ही एक्शन ले सकती है।

दुकानों में आग बुझाने वाले यंत्र रखना अनिवार्य किया जाए 
ए.डी.सी.पी. गगनेश कुमार ने ज्वाइंट कमिश्नर से मांग की कि तंग बाजारों में दुकानदार अपनी दुकानों में आग बुझाने वाले यंत्र जरूर रखें। अगर आग लगने का हादसा हो तो दुकानदार तुरंत उसका इस्तेमाल कर आग पर काबू पा सकते हैं। बताया जा रहा है कि जल्द ही निगम की टीम दुकानदारों द्वारा बनाई गई एसोसिएशनों के प्रधानों को निगम परिसर में बुला कर मीटिंग करके उक्त यंत्र लगाने की अपील करेगी।दुकानदारों को निगम में ही उक्त यंत्र चलाने की ट्रेनिंग भी दी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News