कंवलजीत सिंह ने संभाला सैक्रेटरी आर.टी.ए. का कार्यभार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 17, 2018 - 10:29 AM (IST)

जालंधर(अमित): मूलरूप से गुरदासपुर से संबंध रखने वाले 2013 बैच के पी.सी.एस. अधिकारी कंवलजीत सिंह ने सोमवार को बतौर सैक्रेटरी आर.टी.ए. जालंधर अपना कार्यभार संभाल लिया। प्रदेश सरकार द्वारा बड़े स्तर पर किए गए तबादलों के अनुसार पूर्व सैक्रेटरी आर.टी.ए. वरिंद्रपाल सिंह बाजवा को एस.डी.एम. फिल्लौर नियुक्त किया गया है जिनकी जगह कंवलजीत सिंह ने अपना चार्ज संभाला।

जालंधर में आने से पहले कंवलजीत सिंह बतौर जी.ए.-टू-डी.सी. होशियारपुर, जी.ए.-टू-डी.सी. फतेहगढ़ साहिब, डी.टी.ओ. फतेहगढ़ साहिब, एस. डी. एम. कपूरथला, डी.टी.ओ. कपूरथला और सैक्रेटरी आर.टी.ए. अमृतसर अपनी सेवाएं प्रदान कर चुके हैं। सोमवार को अपना चार्ज संभालते ही सबसे पहले उन्होंने दफ्तरी स्टाफ के साथ मुलाकात की और पैंडिग काम को जल्द से जल्द निपटाने की हिदायतें जारी कीं। उन्होंने कहा कि उनकी सबसे पहली प्राथमिकता होगी कि आम जनता को तय समय पर सारी सुविधाएं प्रदान की जा सकें। पूर्व में लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को देखते हुए नीचे से लेकर ऊपर तक हर स्तर पर निजी निगरानी रखते हुए कर्मचारियों से काम लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सारे स्टाफ को सख्त शब्दों में निर्देश जारी किए गए हैं कि वह किसी भी कीमत पर आम जनता के काम के साथ समझौता बर्दाश्त नहीं करेंगे। अगर किसी कर्मचारी के खिलाफ कोई शिकायत आएगी तो फौरन बनती कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही सभी कर्मचारियों को आपस में तालमेल बैठाकर काम करने के लिए कहा गया है, ताकि रूटीन कामकाज सुचारू ढंग से सम्पन्न हो सके। उन्होंने कहा कि वह शीघ्र ही ट्रैक का दौरा करेंगे और वहां होने वाले कामकाज का अवलोकन करके जरूरी 
दिशा-निर्देश जारी करेंगे।

Punjab Kesari