लोगों के साथ करोड़ों की ठगी करने वाला आरोपी कपिल शर्मा अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 09:50 AM (IST)

जालंधर(कमलेश, सुधीर): लोगों को विदेश भेजने के नाम पर करोड़ों की ठगी को अंजाम देने वाला आरोपी कपिल शर्मा अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। आरोपी और उसकी पत्नी के खिलाफ बारादरी थाने में दर्ज पर्चों की गिनती 23 हो गई है। धीरे-धीरे उसके खिलाफ शिकायतें बढती ही जा रही हैं। सभी मामलों में सामने आ रहा है कि आरोपी बड़ी ही चालाकी से लोगों को ठगी का शिकार बनाता था। उसके कार्यालय की चकाचौंध देखकर लोग उसके झांसे में आ जाते थे और इसी के चलते वह उनसे लाखों ठग लेता था। दर्ज केसों में सामने आया है कि कपिल किसी ग्राहक का एक देश का वीजा रिजैक्ट होने के बाद दूसरे देश का अप्लाई कर देता था। 

जब सारे रास्ते खत्म हो जाते थे और अंत में वीजा अप्लाई करने वाले उससे पैसे मांगते थे तो वह पैसे देने से साफ मुकर जाता था और यह कारण बताता था कि ग्राहक द्वारा उन्हें जो कॉलेज की फीस दी गई है वह कॉलेज में ही फंस गई है तथा फीस वापस आने में समय लगता है। 23 मामले दर्ज होने के बाद भी पुलिस कपिल शर्मा को ट्रेस कर पाने में विफल नजर आ रही है। जालंधर पुलिस ने उसको काबू करने के लिए कई तरह के प्लान बनाए थे लेकिन पुलिस का कोई भी प्लान कामयाब नहीं हो पाया। आरोपी के जालंधर के ठिकानों समेत उसकी धरपकड़ के लिए पुलिस ने मुंबई में भी छापेमारी की थी लेकिन उक्त सभी ठिकानों से वह पहले ही फरार हो चुका था।

केस में सिर्फ ड्राइवर हुआ है काबू
पुलिस ने ठगी के एक केस में कपिल शर्मा के ड्राइवर को भी नामजद किया था, जिसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इसके बाद लोगों में चर्चा रही थी कि केस में छोटी मुर्गी को दबोच पुलिस मामले से लोगों का ध्यान हटाना चाहती है इसलिए कपिल की धरपकड़ के लिए बनाई गई टीमें फेल हो रही हैं।

कपिल को महानगर में थी एक व्यक्ति की शह
कपिल द्वारा की गई ठगी में उसका अकेले का दिमाग नहीं था। सूत्रों का कहना है कि महानगर के ही एक व्यक्ति जोकि उसका रिश्तेदार भी है, उसे शह देता था और पुलिस के पकड़ से दूर भगाने में भी उक्त व्यक्ति ने उसका पूरा साथ दिया है। एक मामले में पुलिस के पास उक्त रिश्तेदार की शिकायत भी आई थी लेकिन अपने प्रभाव के कारण वह आसानी से केस से निकल गया। आने वाले दिनों में आरोपी और उसकी पत्नी की गिरफ्तारी न हुई तो पुलिस की परेशानी बढ़ सकती है। कुछ पीड़ितों ने मामले की शिकायत को प्रधानमंत्री को भी भेजा है और उनकी मेहनत की कमाई को लूटने वाले को गिरफ्तार करने की मांग की है।

पुलिस की शिकायत से बचने के लिए लोगों को देता था चैक
कपिल शर्मा ने पूरी प्लाङ्क्षनग के साथ करोड़ों के फ्रॉड को अंजाम दिया है। कपिल पर जब कोई क्लाइंट पैसे वापस देने का दबाव बनाता था और पुलिस में जाने की धमकी देता था तो वह उसे चैक दे देता था ताकि उसके भागने से पहले पुलिस को उसके कारनामे की भनक तक न लगे। उसके भागने की खबर सामने आने के बाद जब लोगों ने उक्त चैक अपने खाते में लगाए तो सभी चैक बाऊंस हो गए। कपिल की सभी शिकायतों को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग के इंचार्ज मुकेश कुमार डील कर रहे हैं, उनकी जांच के बाद ही बारादरी थाने में आरोपी और उसकी पत्नी के खिलाफ मामले दर्ज हो रहे हैं।

swetha