डिप्टी डायरैक्टर के पास पहुंची करतारपुर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट घोटाले की जांच रिपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 01:02 PM (IST)

जालंधर(पुनीत): करतारपुर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट में हुए बहुकरोड़ी घोटाले की जांच पूरी हो चुकी है जिसकी रिपोर्ट डिप्टी डायरैक्टर के पास पहुंच चुकी है। इस रिपोर्ट को डिप्टी डायरैक्टर द्वारा आगे सरकार के पास भेजा जाएगा। इस पूरे मामले की जांच ट्रस्ट की ई.ओ. सुरिन्द्र कुमारी द्वारा की गई है। उनके पास जालंधर के साथ-साथ करतारपुर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट का अतिरिक्त चार्ज है। 

वहीं इस क्रम में विजीलैंस द्वारा भी रिकार्ड तलब किया गया जिसमें से अधिकतर भिजवा दिया गया है जबकि बाकी का रिकार्ड आने वाले समय में भिजवाया जाएगा। इस संबंध में पूछे जाने पर सुरिन्द्र कुमारी ने कहा कि जिस समय के रिकार्ड की जांच की गई है, उस दौरान करतारपुर ट्रस्ट में 2 ई.ओ. रहे हैं। जो रिकार्ड था, उसके मुताबिक उन्होंने रिपोर्ट आगे भिजवा दी है जिस पर आगे वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा जांच की जाएगी। कई दिनों से करतारपुर में ड्यूटी कर रही ई.ओ. सुरिन्द्र कुमारी द्वारा आज जालंधर में देर शाम तक फाइलें क्लीयर करके पैंङ्क्षडग काम निपटाया गया। 

ई.ओ. ने कहा कि नॉन-कंस्ट्रक्शन चार्जिज के रूप में ट्रस्ट को 50 लाख के करीब राशि प्राप्त हुई है। इस संबंध में और अधिक रिकवरी के लिए अधिकारियों की ड्यूटियां लगाई गई हंै। इस संबंध में डिफाल्टरों को नोटिस भिजवाए जा रहे हैं, यदि समय रहते पैंङ्क्षडग पेमैंट नहीं हुई तो बनती कार्रवाई की जाएगी। अन्य योजनाओं को लेकर होने वाली मीटिंग के बारे में उन्होंने कहा कि 12 के बाद मीटिंग की जाएगी जिसमें सभी प्रपोजल रखी जाएगी। अप्रूवल के बाद योजनाओं पर कार्य शुरू होगा। 

Vatika