कीवी इमीग्रेशन एंड आईलेट्स अकैडमी में लगी आग

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 08:17 AM (IST)

जालंधर(मृदुल): बस स्टैंड के पास बेदी पैरेडाइस बिल्डिंग में स्थित कीवी इमीग्रेशन एंड आईलेट्स अकैडमी में आज आग लग गई। आग इतनी भयानक हो गई कि सारा ऑफिस जलकर राख हो गया। बताया जा रहा है कि इसमें कोई भी जानी नुक्सान नहीं हुआ है। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने पहुंचकर करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार बेदी पैरेडाइस बिल्डिंग के दूसरे फ्लोर पर स्थित कीवी इमीग्रेशन में दोपहर 2 बजे के करीब अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई, जिससे अफरा-तफरी मच गई और जल्दी से 12 लड़कियों के स्टाफ ने आईलेट्स सैंटर में पढ़ रहे बच्चों को बाहर निकाला। आग बढ़ते-बढ़ते सारी बिल्डिंग में न फैल जाए, इसलिए बिल्डिंग में अन्य ट्रैवल कारोबारी भी आग बुझाने में जुट गए।
PunjabKesari, Kiwi Immigration and Ielts Academy
आईलेट्स सैंटरों में भी फायर एक्सटूइंगशर लगवाएं  
वहीं ट्रैवल कारोबारियों ने कहा कि हर आईलेट्स सैंटर में कम से कम एक फायर एक्सटूइंगशर होना चाहिए ताकि अगर ऐसी स्थिति दोबारा आए तो इसके जरिए आप आग पर पहले ही काबू पा सकें। वहीं दूसरी ओर सुरक्षा के लिहाज से फायर सेफ्टी के लिए रेत की बोरियां भी रखें। 

मालिकों ने नहीं लगाया था फायर एक्सटूइंगशर  
वहीं ट्रैवल कारोबारियों ने इस बात पर ऐतराज जताया कि वे बिल्डिंग में इतना किराया देकर कारोबार कर रहे हैं और पूरी बिल्डिंग में एक भी फायर एक्सटूइंगशर नहीं है, जो बेहद शर्मनाक बात है। उन्होंने मांग की है कि बिल्डिंग प्रशासन थोड़ा इस ओर भी ध्यान दे, क्योंकि आग लगने पर साथ में लगती सहोता कॉम्पलैक्स, एपैक्स टावर व अन्य बिल्डिंगों में भी फायर एक्सटूइंगशर नहीं था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News