कीवी इमीग्रेशन एंड आईलेट्स अकैडमी में लगी आग

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 08:17 AM (IST)

जालंधर(मृदुल): बस स्टैंड के पास बेदी पैरेडाइस बिल्डिंग में स्थित कीवी इमीग्रेशन एंड आईलेट्स अकैडमी में आज आग लग गई। आग इतनी भयानक हो गई कि सारा ऑफिस जलकर राख हो गया। बताया जा रहा है कि इसमें कोई भी जानी नुक्सान नहीं हुआ है। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने पहुंचकर करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार बेदी पैरेडाइस बिल्डिंग के दूसरे फ्लोर पर स्थित कीवी इमीग्रेशन में दोपहर 2 बजे के करीब अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई, जिससे अफरा-तफरी मच गई और जल्दी से 12 लड़कियों के स्टाफ ने आईलेट्स सैंटर में पढ़ रहे बच्चों को बाहर निकाला। आग बढ़ते-बढ़ते सारी बिल्डिंग में न फैल जाए, इसलिए बिल्डिंग में अन्य ट्रैवल कारोबारी भी आग बुझाने में जुट गए।

आईलेट्स सैंटरों में भी फायर एक्सटूइंगशर लगवाएं  
वहीं ट्रैवल कारोबारियों ने कहा कि हर आईलेट्स सैंटर में कम से कम एक फायर एक्सटूइंगशर होना चाहिए ताकि अगर ऐसी स्थिति दोबारा आए तो इसके जरिए आप आग पर पहले ही काबू पा सकें। वहीं दूसरी ओर सुरक्षा के लिहाज से फायर सेफ्टी के लिए रेत की बोरियां भी रखें। 

मालिकों ने नहीं लगाया था फायर एक्सटूइंगशर  
वहीं ट्रैवल कारोबारियों ने इस बात पर ऐतराज जताया कि वे बिल्डिंग में इतना किराया देकर कारोबार कर रहे हैं और पूरी बिल्डिंग में एक भी फायर एक्सटूइंगशर नहीं है, जो बेहद शर्मनाक बात है। उन्होंने मांग की है कि बिल्डिंग प्रशासन थोड़ा इस ओर भी ध्यान दे, क्योंकि आग लगने पर साथ में लगती सहोता कॉम्पलैक्स, एपैक्स टावर व अन्य बिल्डिंगों में भी फायर एक्सटूइंगशर नहीं था।

Edited By

Sunita sarangal