सुविधा सैंटर में लेबर कार्ड बनने शुरू, सोशल डिस्टैंस की पालना हुई हवाहवाई

punjabkesari.in Thursday, Jun 11, 2020 - 10:51 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): प्रशासकीय काम्पलैक्स के सुविधा सैंटर में लेबर कार्ड बनने का काम शुरू हो गया है। जिस कारण वहां बड़ी तादाद में श्रमिकों ने आकर अपने कार्ड बनवाने को लेकर अप्लाई करना शुरू कर दिया है। सुविधा सैंटर में लॉकडाऊन के दौरान जबसे कामकाज शुरू करने की मंजूरी मिली है तभी से वहां भारी भीड़ रहने के कारण सोशल डिस्टैंस की पालना नहीं हो पा रही थी। 

वहां आने वाले आवेदक के लाइनों में लगने के बावजूद आपसी दूरी नहीं बनाई जा रही थी। परंतु अब रूटीन की भीड़ के साथ श्रमिकों का भी रश बड़ जाएगा जिससे आने वाले दिनों में सुविधा सैंटर में हालात बदतर होने के आसार बन गए हैं। अगर प्रशासन ने भीड़ को काबू करने के समुचित प्रबंध न किए तो करोना वायरस के संक्रमण के फैलने का खतरा भी बड़े स्तर पर बना रहेगा। इसके अलावा प्रशासनिक काम्पलैक्स में भी हालात कोई बेहतर नहीं है वहां भी लोगों द्वारा सोशल डिस्टैंस नाम की व्यवस्था को हवा-हवाई बना रखा है। 

प्रशासकीय काम्पलैक्स के पबिल्क के लिए मेन एंट्री गेट के साथ ही अनेक प्राइवेट एजैंट टेबल लगाकर बैठे रहते हैं वहां भी काम करवाने आने वाले लोगों की भीड़ एकत्रित रहती है। आज एस.डी.एम.-2 राहुल सिंधू ने प्रशासकीय काम्पलैक्स का दौरा करके वहां कार्यरत एजैंटों व सुविधा सैंटर, फर्द केंद्र व अन्य कार्यालयों का मुआयना किया। राहुल सिंधू ने सरकारी कर्मचारियों, प्राइवेट स्टाफ व एजैंटों को हिदायतें दी कि वह कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई सभी हिदायतों की पालना को यकीनी बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News