दोआबा जोन के प्रोफैशन में 50 वर्ष पूरा करने वाले वकीलों को जस्टिस बिंदल, सांगवान ने किया सम्मानित

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 01:49 PM (IST)

जालंधर(भारद्वाज, जतिन्द्र): आज बार कौंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट और एडहॉक कमेटी डी.बी.ए. जालंधर द्वारा प्रोफैशन में 50 साल पूरा करने वाले दोआबा जोन के 55 वरिष्ठ वकीलों को सम्मानित किया गया। समारोह में बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए जस्टिस राजेश बिंदल जज पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने इस मौके पर उपस्थित वकीलों को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल युवा वकील अपने सीनियर वकीलों का सम्मान नहीं करते।

वकालत केवल किताबी पढ़ाई से नहीं बल्कि अपने सीनियर वकीलों के अनुभव का लाभ लेने से ही आती है। उन्होंने कहा कि आज के युग में वकील कम्प्यूटर द्वारा गूगल से अन्य हाई कोर्ट्स के फैसलों की कापी अदालती मुकद्दमों में लगा देते हैं मगर हमारे समय में ये चीजें नहीं थी। हम सीनियर वकीलों के अनुभव से ही काम सीखते थे। समारोह में बतौर गैस्ट ऑफ ऑनर शामिल हुए जस्टिस अरविन्द सांगवान ने उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा कि आपने मुझे उक्त समारोह में शामिल कर इसका हिस्सा बनाया। 

इस मौके पर संबोधित करते हुए अतुल नंदा एडवोकेट जनरल पंजाब ने कहा कि मुझे खुशी है कि मैं दोआबा के जालंधर शहर का रहने वाला हूं और मैंने वकालत जालंधर से ही आरंभ की थी। वकालत हमारा एक नोबल प्रोफैशन है। इससे पहले बार कौंसिल के चेयरमैन बजिन्द्र सिंह अहलावत द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया। अंत में बार कौंसिल के पूर्व चेयरमैन नवतेज सिंह तूड़ ने समारोह में आए  अतिथियों एवं वकीलों का धन्यवाद किया।
 

Punjab Kesari