महज 1600 लाइटों से नगर निगम कैसे करेगा पूरे शहर को रोशन : हरशरण कौर हैप्पी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 08:15 AM (IST)

जालंधर(महेश): महज 1600 एल.ई.डी. लाइटों से जालंधर नगर निगम पूरे शहर को कैसे रोशन कर सकेगा? यह सवाल नगर निगम जालंधर में करते हुए विधानसभा हलका जालंधर के अधीन पड़ते वार्ड नं.-31 की महिला कांग्रेस पार्षद हरशरण कौर हैप्पी ने कहा कि शहर के अंदर 65 हजार नई एल.ई.डी. लाइटों का ठेका रद्द करने वाला नगर निगम अब हर काऊंसलर को 20 स्ट्रीट लाइटें देकर शांत होकर बैठ गया है।

उन्होंने कहा कि मात्र 20 स्ट्रीट लाइटें पूरे वार्ड में कैसे लग सकती हैं। उन्होंने नगर निगम के मेयर जगदीश राजा व कमिश्नर से मांग की कि नगर निगम द्वारा शहीदी गुरुपर्व से पहले हर काऊंसलर को कम से कम 100 एल.ई.डी. स्ट्रीट लाइटें दी जाएं, ताकि गलियों में फैले रहते अंधेरे से वार्ड वासियों को राहत दिलाई जा सके। उन्होंने यह मांग भी की कि शहर में चल रहे विकास कार्यों की धीमी रफ्तार में भी तेजी लाई जाए, ताकि जालंधर शहर को स्मार्ट सिटी बनाने का सपना पूरा किया जा सके और हम आम लोगों की उम्मीदों पर पूरा उतर सकें। पार्षद हैप्पी ने मेयर साहिब का ध्यान शहर में तैयार हो रही नई इमारतों की तरफ भी दिलाया। उन्होंने कहा कि वन टाइम सैटलमेंट नीति को जल्द लाकर शहरवासियों को राहत दी जाए।

फिर उठाया बूटा पिंड के गंदे पानी का मुद्दा
काऊंसलर हरशरण कौर हैप्पी ने एक बार फिर अपने वार्ड के अधीन आते क्षेत्र बूटा पिंड में आ रहे गंदे पानी का मुद्दा मेयर जगदीश राजा समक्ष उठाते हुए कहा कि लम्बे समय से बूटा पिंड के गंदे पानी की समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने एक बार फिर मांग की कि गंदे पानी की समस्या को हल करने के लिए बूटा पिंड में नई पाइप डालने का काम जल्द से जल्द शुरू किया जाए। उन्होंने कहा कि वह इस मसले को कई बार निगम के ध्यान में ला चुकी हैं, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है। हैप्पी ने कहा कि अगर इस समस्या को जल्द हल न किया गया तो उन्हें संघर्ष के लिए मजबूर होना पड़़ेगा। 

जल्द हो गुरु तेग बहादुर चौक का सौंदर्यीकरण
वार्ड वासियों की सेवा में हर पल मौजूद रहती पार्षद हैप्पी ने नगर निगम से कहा है कि गुरु तेग बहादुर चौक का सौंदर्यीकरण भी शहीदी गुरुपर्व से पहले किया जाए, क्योंकि इस चौक से शहर की ज्यादा आबादी का हिस्सा निकलता है। अगर इसका सौंदर्यीकरण जल्द किया जाता है तो इससे शहर की सुंदरता बढ़ेगी।

Edited By

Sunita sarangal