LED प्रोजैक्ट की जांच करने जालंधर आए ही नहीं सी.वी.ओ.

punjabkesari.in Saturday, Sep 08, 2018 - 01:17 PM (IST)

जालंधर(खुराना): पार्षद रोहन सहगल द्वारा एल.ई.डी. प्रोजैक्ट में भारी घपलेबाजी के आरोप लगाए जाने के बाद लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इस प्रोजैक्ट की जांच लोकल बॉडीज के चीफ विजीलैंस ऑफिसर (सी.वी.ओ.) के हवाले कर दी थी। कुछ दिन पहले नवजोत सिद्धू ने पार्षद रोहन सहगल को जानकारी भी दी थी कि सी.वी.ओ. ने एल.ई.डी. स्कैंडल की जांच पूरी कर ली है और रिपोर्ट आते ही इस प्रोजैक्ट को रद्द भी किया जा सकता है। 

एक ओर जहां पार्षद रोहन के अलावा नवजोत सिद्धू, विधायक परगट सिंह तथा मेयर जगदीश राजा इस प्रोजैक्ट के खिलाफ खुलकर सामने आए हैं, वहीं दूसरी ओर शहर में यह प्रोजैक्ट उसी गति से जारी है। आज भी कम्पनी द्वारा देश भगत यादगार हॉल के निकट पुरानी लाइटें उतार कर नई लाइटें लगाई जा रही थीं। निगम सूत्रों की मानें तो सी.वी.ओ. ने पिछले समय दौरान न तो जालंधर निगम का दौरा किया और न ही एल.ई.डी. प्रोजैक्ट का रिकार्ड मांगा। हो सकता है कि उन्होंने चंडीगढ़ बैठे ही इस प्रोजैक्ट बारे कोई जांच कर ली हो। 

पार्षद रोहन सहगल ने पूरे मामले पर कहा कि पी.सी.पी. इंटरनैशनल को खुलकर काम करने के निर्देश मिले हुए लगते हैं, क्योंकि कम्पनी द्वारा लगाई जा रही लाइटों और डाली जा रही तारों इत्यादि की निगम स्तर पर कोई जांच नहीं हो रही। कम्पनी अपनी मनमर्जी कर रही है। मेन सड़कों पर भी कम वाट वाली तथा दीए जैसी रोशनी वाली लाइटें लगाई जा रही हैं और विधायकों की भी परवाह नहीं की जा रही। ऐसे लगता है जैसे चंडीगढ़ बैठे अधिकारी पूरे मामले में लीपापोती और खानापूर्ति करने में लगे हुए हैं। उन्होंने मांग की कि कम्पनी द्वारा करवाए जा रहे काम को रोका जाए तथा सी.वी.ओ. की रिपोर्ट जल्द सार्वजनिक की जाए ताकि घोटाला सबके सामने आ सके। 

Vatika