बाज नहीं आ रही LED स्ट्रीट लाइट कम्पनी

punjabkesari.in Thursday, Sep 06, 2018 - 01:34 PM (IST)

जालंधर(खुराना): लोकल बाडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा एल.ई.डी. कांट्रैक्ट की जांच विजीलैंस के हवाले करने और मेयर जगदीश राजा, विधायक परगट सिंह व पार्षद रोहन सहगल द्वारा एल.ई.डी. स्ट्रीट लाइट में करोड़ों रुपए के स्कैंडल का मामला उठाए जाने के बावजूद एल.ई.डी. कांट्रैक्ट लेने वाली कम्पनी पी.सी.पी. इंटरनैशनल लिमिटेड बाज नहीं आ रही और आज भी कम्पनी द्वारा विधायक बावा हैनरी के नार्थ हलके में कम वॉट वाली एल.ई.डी. लाइटें लगाकर काम करवाया जाता रहा।

गौरतलब है कि कांट्रैक्ट के मुताबिक कम्पनी ने 150 वॉट वाले सोडियम लैम्प उतार कर उनके स्थान पर 60 वॉट वाली एल.ई.डी. लाइटें लगानी हैं परन्तु कम्पनी 60 की बजाय 30 वॉट वाली लाइटें ही लगाए जा रही है जिस कारण शहर की मेन सड़कें अंधेरे में डूबी प्रतीत हो रही हैं। जब कम्पनी के कर्मचारियों द्वारा ऐसा गोलमाल सोढल क्षेत्र में किया जा रहा था तो कांग्रेसी पार्षद दीपक शारदा ने इसका विरोध किया और मेयर जगदीश राजा को भी इसकी शिकायत की। मेयर ने इस मामले में निगमाधिकारियों को कड़ी डांट पिलाई। खास बात यह है कि इससे पहले विधायक बावा हैनरी के हलके प्रताप बाग में कम्पनी द्वारा कम वॉट की लाइटें लगाई गई थीं जिसके बाद बावा हैनरी ने कम्पनी को खूब डांट पिलाई थी इसके बावजूद कम्पनी द्वारा बार-बार ऐसा किए जाने से साफ है कि कम्पनी को किसी विधायक, मेयर या अधिकारी का डर नहीं है।

एनर्जी सेविंग कारण कम्पनी कर रही गलत काम
एल.ई.डी. स्कैंडल उठाने वाले पार्षद रोहन सहगल ने आरोप लगाया कि कम्पनी एनर्जी सेविंग ज्यादा करने के चक्कर में लगातार गलत काम कर रही है। एनर्जी सेविंग से कम्पनी को 89 प्रतिशत, जबकि निगम को मात्र 11 प्रतिशत फायदा होना है। कम्पनी अपने फायदे के कारण शहर का बेड़ा गर्क किए जा रही है।

विधायक बेरी को लिखे पत्र से राजनीति गर्माई
पार्षद रोहन सहगल ने एल.ई.डी. स्कैंडल को ज्यादा तवज्जो न मिलने से खफा होकर गत दिवस प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ समक्ष तख्तियां लहरा कर विरोध व्यक्त किया था और अब उन्होंने विधायक राजिन्द्र बेरी को कड़ा पत्र लिखकर राजनीति गर्मा दी है। पत्र में रोहन सहगल ने बेरी पर एल.ई.डी. स्कैंडल मामले में बेरुखी का आरोप मढ़ा है। रोहन ने कहा है कि इस मामले में नवजोत सिद्धू, परगट सिंह व बावा हैनरी ने सही स्टैंड लिया है परन्तु विधायक बेरी की अनदेखी उन्हें शक के घेरे में ला रही है। रोहन ने बेरी से इस मामले में साहस दिखाने और गलत काम रोकने की अपेक्षा की है।

Vatika