Video: NHRSJC और दसवंध ने स्लम परिवारों के साथ मनाई लोड़ही, बच्चों को बांटी स्टेशनरी

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 03:55 PM (IST)

जालंधरः नैशनल ह्यूमन राईट सोशल जस्टिस कौंसिल (NHRSJC) इंडिया की पंजाब शाखा व समाज सेवी संस्था दसवंध द्वारा संयुक्त तौर पर स्लम परिवारों के साथ छोटी बारादरी अबर्न स्टेट में लोहड़ी का पर्व मनाया गया । इस अवसर पर दसवंध संस्था के अध्यक्ष डा. इंद्रदीप सिंह अरोड़ा, NHRSJC की राज्य सचिव तनुजा तनु व दोनों संस्थाओं के सदस्यों ने स्लम परिवारों को लोहड़ी व उनके बच्चों को स्टेशनरी वितरित करते हुए आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं दीं।

 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डा. इंद्रदीप व तनुजा ने कहा कि भविष्य में भी दोनों संस्थाएं संयुक्त तौर पर इन बच्चों की पढ़ाई व उनके उत्थान के प्रयास जारी रखेंगी। उन्होंने पढ़ाई में मेधावी बच्चों को आगे बढ़ने के लिए हर प्रकार से यथा संभव मदद का आश्वसन भी दिया। कार्यक्रम में NHRSJC पंजाब के महासचिव अनवर अमृतसरी व उनके साथी तथा दसवंध के वालंटियर विक्की वसवाल व राकेश कुमार भी उपस्थित थे। 


गौरतलब है कि NHRSJC की विश्व में 165 शाखाएं हैं। NHRSJC का राष्ट्रीय कार्यालय नई दिल्ली में जबकि अंतर्राष्ट्रीय मुख्यालय जनेवा स्विजरलैंड में है। NHRSJC मानवाधिकारों के प्रति लड़ने व लोगों को जागरूक करने वाली विश्व की प्रमुख संस्थाओं में से एक हैै । इसके द्वारा पीड़ित लोगों की सहायता के लिए बड़े पैमाने पर कदम उठाए जा रहे हैं।


इसके अलावा दसवंध संस्था महंगाई के इस दौर में 10 रुपए में लोगों को देसी घी का भोजन जिसमें (दाल, सब्जी, रोटी, चावल , आचार) आदि शामिल के अतिरिक्त 10 रुपए में ही कपड़े उपलब्ध करवा कर जरूरतमंदों की सहायता कर रही है। दसवंध द्वारा फ्री मैडीकल कैंप लगा कर चिकित्सा सेवाएं भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं।       

Vatika