पूर्व अकाली मंत्री ढिल्लों का भाई व मिल्कफैड का पूर्व चेयरमैन कांग्रेस में शामिल

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 09:43 AM (IST)

जालन्धर/चंडीगढ़ (धवन): शिरोमणि अकाली दल को आज उस समय सियासी झटका लगा, जब पूर्व अकाली मंत्री व मौजूदा अकाली विधायक शरणजीत सिंह ढिल्लों के भाई व मिल्कफैड के पूर्व चेयरमैन अजमेर सिंह भागपुर ने कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान कर दिया।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने अजमेर सिंह को कांग्रेस में शामिल करवाया। उनके साथ जिला परिषद व पंचायत मैंबर व सरपंच जो साहनेवाल के 18 गांवों से संबंध रखते हैं, ने भी कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि मिल्कफैड के पूर्व चेयरमैन अजमेर सिंह व उनके साथियों के कांग्रेस में आने से लुधियाना क्षेत्र में कांग्रेस को और बल मिला है। उन्होंने कहा कि अकाली दल की तानाशाही नीतियों को लेकर उसके नेताओं में ही रोष पाया जा रहा है, जिस तरह से पूर्व अकाली सरकार के समय धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी की घटनाएं हुईं, उससे भी अकाली दल के अंदर भारी तनाव चल रहा है और उसके नेता धीरे-धीरे करके या तो अकाली दल को छोड़ रहे हैं या फिर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस राज्य की सभी 13 सीटों को आसानी से जीत लेगी व मिशन-13 के लक्ष्य को पूरा किया जाएगा। कांग्रेस में शामिल हुए अजमेर सिंह भागपुर ने कहा कि उनका और उनके साथियों का कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की नीतियों में पूरा भरोसा है तथा वे चाहते हैं कि पंजाब को कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार विकास व समृद्धि के रास्ते पर लेकर जाए। कांग्रेस नेता लाल सिंह ने भी पार्टी में शामिल हुए अकाली नेताओं का स्वागत किया। 

Vatika