भाजपा बताए आतंकी मसूद अजहर को कंधार कौन छोड़कर आया था: कैप्टन

punjabkesari.in Friday, May 10, 2019 - 02:34 PM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने भाजपा द्वारा आतंकी मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के मामले में श्रेय लेने के किए जा रहे प्रयासों का कड़ा जवाब देते हुए कहा है कि पहले तो भाजपा को यह बताना चाहिए कि मसूद अजहर को कौन कंधार छोड़ कर आया था। उन्होंने कहा कि केंद्र में जब भाजपा की सरकार थी तो मसूद अजहर को भारत का एक मंत्री ही कंधार छोड़ कर आया था।

उन्होंने कहा कि मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित करवाने के मामले में प्रक्रिया तो पूर्व यू.पी.ए. सरकार के समय ही शुरू हो गई थी। अब इस मामले में भाजपा श्रेय नहीं ले सकती क्योंकि उसे छोडऩे वाली भी भाजपा ही थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा श्री करतारपुर कॉरीडोर के मामले में भी श्रेय नहीं ले सकती है क्योंकि श्री करतारपुर कॉरीडोर बनाने का मामला सबसे पहले केंद्र में डा. मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के समय पाकिस्तान राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के सामने उठाया गया था।


उस समय डा. मनमोहन सिंह ने उन्हें स्वयं पाकिस्तान भेजा था तथा यह मामला उन्होंने परवेज मुशर्रफ व पाक पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री परवेज इलाही के सामने उठाया था। कैप्टन ने सन्नी देओल को लेकर टिप्पणी की कि जिस व्यक्ति को पंजाब या गुरदासपुर के मसलों की जानकारी नहीं है वह जनता के मसलों को लेकर क्या काम कर सकता है। उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री को जनता की जमीनी समस्याओं का आभास नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि सन्नी को तो बालाकोट हवाई हमले के बारे में भी जानकारी नहीं है। 

Vatika