लवली ऑटो फायरिंग केसः गन हाऊस के मालिक को गिरफ्तार नहीं कर पाई पुलिस

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2019 - 10:37 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): करीब 20 दिन बाद भी थाना-4 की पुलिस कपूरथला में फर्जी नाम पर चला रहे गन हाऊस के मालिक को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। लवली आटो में 6 मई के गोली कांड के बाद पुलिस ने 20 मई को इस्लामगंज के रहने वाले विक्रमजीत सिंह और उसके पिता स्वर्ण जीत सिंह पर मामला दर्ज कर लिया था, मगर आरोपी बाप-बेटा पिछले 15 दिनों से ही फरार हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि बाप-बेटा को पकडऩे के लिए रेड कर रही है। दूसरी तरफ दबाव के चलते थाना- 4 की पुलिस ने इतने दिनों तक पर्चा दर्ज न होने संबंधी खुलासा नहीं किया।

चाचा की अमरीका व आस्ट्रेलिया में है जमीन-जायदाद 
सूत्र बताते हैं कि भारत गन हाऊस का मालिक स्वर्णजीत सिंह व उसका बेटा विक्रमजीत सिंह कपूरथला में अमरीका में रहते चाचा नामक व्यक्ति के नाम पर गन हाऊस चला रहे थे जिसकी एक ब्रांच जालंधर थाना- 4 के इलाके इस्लामगंज में है जो कई सालों से चल रही है। स्वर्णजीत जो कि चाचा के नाम से मशहूर है, की अमरीका व आस्ट्रेलिया में बहुत जमीन-जायदाद है। उसके पास महंगी गाडिय़ां व इस्लामगंज में करोड़ों की जायदाद है। उसके 2 लड़के व एक लड़की है। एक लड़का विदेश से डिपोर्ट होकर वापस आया है।

50 हजार में दी थी मनप्रीत को पिस्तौल
नकोदर चौक स्थित लवली ऑटो में सनकी आशिक द्वारा अपनी प्रेमिका को गोली मारने के बाद खुद आत्महत्या करने के मामले में पता चला था कि मृतक मनप्रीत सिंह ने जिस पिस्तौल से सीमा तिवाड़ी को गोलियां मारी थीं, वह कपूरथला के चाचा गन हाऊस में जमा था। चाचा गन हाउस का मालिक इस समय विदेश में है और उस गन हाऊस को बिक्रमजीत सिंह चला रहा था, जिसके बेटे ने रुपए के लालच में पिस्तौल मृतक मनप्रीत को 50 हजार में दे दिया था जिसके बारे में पिता को पूरी जानकारी थी।

पुलिस की मिलीभगत से चल रहे थे एक ही नाम के दो-दो गन हाऊस
पुलिस की मिलीभगत से ही कपूरथला के अलावा जालंधर में भी भारत गन हाऊस के नाम से गन हाऊस चल रहा था। अब जांच का विषय यह है कि कैसे यह पिता-पुत्र दो-दो गन हाऊस को चला सकते हैं। हालांकि पुलिस ने इस मामले में पहले ही आरोपी पिता-पुत्र पर केस दर्ज कर लिया था मगर मीडिया को नहीं बताया। क्या इस बात से यह नहीं जाहिर होता है कि पुलिस इन दोनों को बचाने की कोशिश कर रही थी। 

गन हाऊस मालिक बाप-बेटा की गिरफ्तारी के बाद हो सकते हैं कई खुलासे
गन हाऊस मालिक पिता-पुत्र की गिरफ्तारी के बाद कई खुलासे हो सकते हैं। उक्त पिता-पुत्र कई विवादों में रहे हैं जिनके कई तरह के असामाजिक तत्वों से ङ्क्षलक थे। गन हाऊस मालिक स्वर्ण उर्फ चाचा जोकि बहुत मशहूर है, असला रिपेयर का काम करता था। कई गन हाऊस उससे असले की रिपेयर करवाते थे। उसके पास पुराने से पुराना असला मौजूद है। ऐसे कई और मामलों के खुलासे हो सकते हैं जिसमें वारदात करने के बाद असला दोबारा उनके गन हाऊस में जमा करवा दिया हो। दोनों पिता-पुत्र जब पुलिस की गिरफ्त में आएंगे तो सारे मामले से पर्दा उठ जाएगा।

swetha